S M L

मध्य प्रदेश चुनाव 2018: पत्रकार के तंज पर बोलीं सीतारमण- मुझे हिंदी समझ आती है

रक्षा मंत्री के प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने उनसे सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, जिस तंज भरे लहजे में आपने यह सवाल पूछा है, उससे मुझे दुख पहुंचा है. मुझे हिंदी समझ में आती है. आपने 'बीन बजाने' शब्द का प्रयोग किया है

Updated On: Nov 24, 2018 10:40 AM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश चुनाव 2018: पत्रकार के तंज पर बोलीं सीतारमण- मुझे हिंदी समझ आती है

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण एक पत्रकार के सवाल पूछने के लहजे से असहज हो गईं. शुक्रवार में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब उनसे पत्रकार ने पूछा कि दो साल बाद एनडीए सरकार क्यों सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे को लेकर बीन बजा रही है. इस पर सीतारमण ने कहा कि जिस तंज भरे लहजे में आपने यह सवाल पूछा है, उससे मुझे दुख पहुंचा है. मुझे हिंदी समझ में आती है. आपने 'बीन बजाने' शब्द का प्रयोग किया है.

पत्रकार ने पूछा था कि 'क्या सर्जिकल स्ट्राइक को सार्वजनिक किया जाना जरूरी था, क्या यह सैनिकों के हित में था और क्या कांग्रेस पार्टी ने कभी भी सर्जिकल स्ट्राइक नहीं किया था.' इस पर रक्षा मंत्री ने कहा, 'हर नागरिक को इस पर गर्व होना चाहिए. क्या हमें दुश्मन पर हमला करने के लिए शर्मिंदा होना चाहिए? उन्होंने आतंकवादियों की मदद से हमारे ऊपर हमला किया तो हमने उनके आतंकवादी कैंपों को निशाना बनाया. जिन जवानों ने देश के लिए जान गंवाई है उनके ऊपर हमें गर्व होना चाहिए.' सीतारमण ने इसके आगे सवाल पूछा कि क्या हमें इसके लिए शर्मिंदा होना चाहिए?

सीतारमण ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी ने पहले सर्जिकल स्ट्राइक किया होता तो उन्होंने भी इसकी बात की होती क्योंकि यह देश के लिए गर्व की बात है.

बता दें कि 28 नवंबर को होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अपने अंतिम दौर में है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से लेकर पार्टी के दूसरे नेता अपने भाषणों में अन्य मुद्दों के अलावा 29 सितंबर, 2016 की आधी रात को हुई सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi