S M L

मध्य प्रदेश: नतीजों से 2 दिन पहले कांग्रेस ने EC से फिर की EVM की शिकायत

कांग्रेस ने भोपाल स्थित निर्वाचन आयोग के दफ्तर पहुंच कर ईवीएम की सुरक्षा के संबंध में शिकायत दर्ज कराई है

Updated On: Dec 09, 2018 06:10 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश: नतीजों से 2 दिन पहले कांग्रेस ने EC से फिर की EVM की शिकायत

चुनाव नतीजे आने से दो दिन पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने फिर ईवीएम की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है. पार्टी को इस बात का डर सता रहा है कि नतीजों से पहले ईवीएम में किसी तरह की छेड़छाड़ न हो जाए.

कांग्रेस ने रविवार को भोपाल में निर्वाचन आयोग के दफ्तर पहुंच कर इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है. पार्टी का कहना है कि राज्य में विभिन्न जगहों पर स्ट्रांग रूम में रखे गए ईवीएम के साथ छेड़छाड़ संभव है. इसलिए चुनाव आयोग ईवीएम की निष्पक्षता बनाए रखने के लिए उनकी सुरक्षा का इंतजाम करे.

स्ट्रांग रूम में ईवीएम के साथ गड़बड़ी और हैकिंग होने की आशंका जताते हुए कांग्रेस पिछले दिनों भी चुनाव आयोग के पास पहुंची थी. कांग्रेस ने इसकी आशंका जताते हुए विभिन्न जगहों पर स्ट्रांग रूम के बाहर चौबीसों घंटे अपने कार्यकर्ताओं को पहरेदारी के लिए तैनात कर रखा है.

बता दें कि शुक्रवार को आए ज्यादातर एग्जिट पोल नतीजों में कांग्रेस को राज्य में कामयाबी मिलती दिख रही है. यदि नतीजे एग्जिट पोल के मुताबिक आए तो यहां कांग्रेस सरकार बना सकती है. कांग्रेस मध्य प्रदेश में 2004 से सत्ता से बाहर है.

मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 28 नवंबर को वोट डाले गए थे. एमपी समेत पांचों चुनावी राज्यों के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi