S M L

मध्यप्रदेश चनाव 2018: रूठे कंप्यूटर बाबा को मनाने के लिए बीजेपी भेजेगी संतों की टीम

बाबा के सरकार के खिलाफ हमलों के बावजूद भी अमित शाह ने भोपाल दौरे के दौरान पार्टी के नेताओं को बाबा के खिलाफ बयानबाजी न करने की नसीहत दी थी

Updated On: Oct 22, 2018 05:48 PM IST

FP Staff

0
मध्यप्रदेश चनाव 2018: रूठे कंप्यूटर बाबा को मनाने के लिए बीजेपी भेजेगी संतों की टीम
Loading...

मध्य प्रदेश चुनाव के ठीक पहले पार्टी और राज्य की सरकार द्वारा दिए राज्य मंत्री के पद को ठुकरा कर सरकार की आलोचना करने वाले कंप्यूटर बाबा को बीजेपी मनाने के प्रयासों में लगी है. अब बीजेपी उन्हें मनाने के लिए दूसरे राज्यों के बड़े-बड़े संतों को कंप्यूटर बाबा के पास भेजने की तैयारी में है.

गौरतलब है कि राज्य में विधानसभा चुनावों को अब महीना भर ही बचा है. ऐसे में चुनावों के ठीक पहले बाबा की बेरुखी बीजेपी का माहौल खराब कर सकती है. इस लिेए बीजेपी ने जूनापीठ के स्वामी अवधेशानंद गिरी को कंप्यूटर बाबा को मनाने के लिए भेजने वाली है.

स्थानीय अखबारों के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के भोपाल दौरे के समय इस मसले पर चर्चा हुई थी. बाबा के सरकार के खिलाफ हमलों के बावजूद भी शाह ने पार्टी के नेताओं को बाबा के खिलाफ बयानबाजी न करने की नसीहत दी थी.

गौरतलब है कि प्रदेश में राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त कंप्यूटर बाबा ने गायों और नर्मदा नदी पर अवैध खनन के चलते सरकार की लापरवाही के कारण इस महीने की शुरुआत में पार्टी और मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. बाबा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर आरोप लगाया था कि राज्य सरकार इन सब बातों को जान कर भी अंजान हैं और उन्हें भी कुछ करने नहीं दे रहे.

बाबा सरकार के खिलाफ संतों के मन की बात कार्यक्रम चलाने की तैयारी में

हालांकि बाबा अभी भी सरकार के खिलाफ जम कर प्रचार प्रसार और कार्यक्रमों में लगे हुए हैं. कंप्यूटर बाबा ने घोषणा की है कि वह प्रदेश में संतों का समागम कर संतों की मन की बात कार्यक्रम शुरू करने जा रहे हैं.

यह कार्यक्रम की शुरुआत 23 अक्टूबर को इंदौर से होगी. इसके बाद 23 अक्टूबर को ग्वालियर, 4 नवंबर को खंडवा, 11 नवंबर को रीवा में भी संतों के मन की बात कार्यक्रम किया जाएगा. इसके बाद 23 नवंबर को जबलपुर में संतों का महासम्मेलन किया जाएगा.

संतों के महासम्मेलन में संतों की संगत नर्मदा नदी के विकास और स्वच्छता, गौरक्षा और मंदिर निर्माण जैसे मुद्दों पर चर्चा करेगी और सरकार को भी घेरेगी. बाबा ने कहा कि नर्मदा का हाल बहुत खराब है ऐसे में यह सब करना जरूरी हो गया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi