S M L

कांग्रेस नेता अजय सिंह ने अदालत से कहा- मां चाहें तो साथ रहें

दिवंगत अर्जुन सिंह की पत्नी सरोज सिंह ने अपने बेटे नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और अभिमन्यु सिंह के खिलाफ जिला अदालत में 19 जून को घरेलू हिंसा का मामला दायर किया था

Updated On: Aug 03, 2018 03:09 PM IST

Bhasha

0
कांग्रेस नेता अजय सिंह ने अदालत से कहा- मां चाहें तो साथ रहें

मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने जिला अदालत में हलफनामा दायर कर कहा है कि वह अपनी मां को साथ रखने को तैयार हैं. सिंह ने गुरुवार को अदालत में कहा कि उनकी मां उनके निवास केरवा कोठी में रह सकती हैं या वह चाहें तो भोपाल या कहीं भी, किसी भी बंगले में रह सकती हैं. ‘मैं उनकी देखभाल कर सकता हूं.’

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत अर्जुन सिंह की पत्नी सरोज कुमारी सिंह द्वारा अपने बेटे अजय सिंह और अभिमन्यु सिंह के खिलाफ जिला अदालत में दायर किए गए घरेलू हिंसा के मुकदमे की सुनवाई के दौरान अजय सिंह ने गुरुवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी गौरव प्रज्ञानन की अदालत में उपस्थित होकर मां की ओर से लगाए गए आरोपों पर हलफनामे के साथ अपना जवाब पेश किया.

सरोज सिंह ने अदालत में दोनों बेटों पर प्रताड़ना और केरवा कोठी से बेदखल करने का आरोप लगाया था. महिला एवं बाल विकास विभाग की परियोजना अधिकारी द्वारा डीआईआर अभी अदालत में पेश नहीं की गई है.

दिवंगत अर्जुन सिंह की पत्नी सरोज सिंह ने अपने बेटे नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और अभिमन्यु सिंह के खिलाफ जिला अदालत में 19 जून को घरेलू हिंसा का मामला दायर किया था. सरोज कुमारी सिंह ने उन्हें केरवा कोठी में रहने देने और दोनों बेटों से दस करोड़ रुपए का हर्जाना दिलाए जाने की मांग अदालत से की है. सरोज कुमारी सिंह की ओर से अदालत में दायर किए गए मुकदमे में उल्लेख किया गया है कि वो अपने दोनों बेटों से अलग नोएडा में रह रही हैं.

मुकदमे में उन्होंने उल्लेख किया कि मेरे बेटों अजय सिंह और अभिमन्यु सिंह ने घरेलू हिंसा कर मुझे मेरे ही घर से बेदखल कर दिया है. उन्होंने मेरा भरण-पोषण करने से इनकार कर दिया है. इस वजह से मुझे मजबूरी में अदालत की शरण लेनी पड़ी है. अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई 7 अगस्त को तय की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi