S M L

शिवराज सिंह चौहान ने MP की सड़कों को US से बेहतर बताया, लोगों ने आईना दिखाया

अमेरिका में शिवराज सिंह चौहान ने समां बांधने के बाद अपने एक बयान से किरकरी करा ली है.

FP Staff Updated On: Oct 25, 2017 05:52 PM IST

0
शिवराज सिंह चौहान ने MP की सड़कों को US से बेहतर बताया, लोगों ने आईना दिखाया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अमेरिका दौरे पर हैं. वहां से वो कभी क्लाइमेट चेंज पर दुनियाभर के देशों को आगे आने की सलाह दे रहे हैं तो कभी पाकिस्तान और चीन को चेतावनी दे रहे हैं. लेकिन इतना समां बांधने के बाद चौहान ने अपने एक बयान से अपनी किरकरी करा ली है.

चौहान ने मध्य प्रदेश की सड़कों को अमेरिका से बेहतर बता दिया है. दरअसल, वो इस दौरान पंडित दीनदयाल उपाध्याय फोरम के शुभारंभ के अवसर पर पहुंचे थे. यहां उन्होंने कहा कि जब मैं वॉशिंगटन एयरपोर्ट पर उतरा और रोड से सफर किया, तो मुझे महसूस हुआ कि मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका से बेहतर हैं. बस इतना था कि लोगों ने उन्हें मध्य प्रदेश की सड़कों की असली तस्वीरें दिखानी शुरू कर दिया.

कांग्रेस सांसद सिंधिया ने मुख्यमंत्री के इस दावे का जवाब देने के लिए ज्यादा देर नहीं लगाई. उन्होंने ट्विटर पर एक रिपोर्ट शेयर की, जिसमें मध्य प्रदेश में गड्ढों की वजह से देश में सबसे ज्यादा सड़क हादसे होने का जिक्र है.

दरअसल, 27 मार्च, 2017 को राज्यसभा को सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में बताया था कि 2013 से 2015 के बीच पूरे देश भर में लगभग 31,681 दुर्घटनाएं सिर्फ गड्ढों की वजह हुईं.

-रिपोर्ट के अनुसार 2015 में पूरे देश भर में 10,876 सड़क हादसे सिर्फ गड्ढों की वजह से हुए.

-देश में सबसे ज्यादा मध्य प्रदेश में गड्ढों की वजह से 3,070 हादसे हुए.

-बीजेपी शासित महाराष्ट्र में 1,867 में मामले सामने आए.

वहीं लोगों ने भी इस मौके को हाथों-हाथ लिया. ट्विटर पर यूजर्स ने एमपी की टूटी-फूटी गड्ढों से पटी सड़कों की फोटो शेयर कर पूछा कि क्या सीएम इन्हीं सड़कों की बात कर रहे हैं? mp road

लोगों ने एमपी के हाईफाई इलाकों की सड़कों की तुलना उन पिछड़े इलाकों के उन सड़कों की तस्वीरों से की, जहां सीएम की नजरें इनायत नहीं हुई.

mp road 3

ये रोड लॉस एंजिलिस से लास वेगस जाती है.

mp road 2

mp road 1

एनडीटीवी ने अपनी एक रिपोर्ट में एमपी के पीडब्लूडी मंत्री रामपाल सिंह के हवाले से लिखा है कि एमपी सरकार ने यहां की सड़कों की मरम्मत इसलिए नहीं करवाई ताकि उन्हें कांग्रेस की याद आती रहे. मंत्री ने कहा कि जहां तक पुराने कांग्रेस के प्रतीक चिन्ह हैं, कुछ निशानी उनकी बची रही तो याद होता रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi