S M L

मध्य प्रदेश उपचुनाव: मुंगावली में 77% और कोलारस 70% हुई वोटिंग

मुंगावली और कोलारस सीटों से कांग्रेस विधायकों महेंद्र सिंह कालूखेड़ा और रामसिंह यादव के निधन के कारण इन सीटों पर चुनाव कराने पड़ रहे हैं

FP Staff Updated On: Feb 24, 2018 08:23 PM IST

0
मध्य प्रदेश उपचुनाव: मुंगावली में 77% और कोलारस 70% हुई वोटिंग

मध्य प्रदेश में उपचुनाव के लिए चल रही वोटिंग खत्म हो गई है. दोनों जगहों पर रिकॉर्ड वोटिंग हुई है. ANI के मुताबिक मध्य प्रदेश के मुंगावली में 77.05 प्रतिशत मतदान हुआ है. वहीं दूसरी विधानसभा सीट कोलारस में 70.40 प्रतिशत मतदान हुआ है.

कोलारस में कुल 22 उम्मीदवार चुनावी समर में है. यहां कांग्रेस ने महेंद्र सिंह यादव पर दांव लगाया है जबकि बीजेपी ने देवेंद्र जैन को आजमाया है. मुंगावली उपचुनाव में कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि मुख्य मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार बृजेन्द्र सिंह यादव और बीजेपी की प्रत्याशी बाई साहब यादव के बीच है.

मुंगावली और कोलारस सीटों से कांग्रेस विधायकों महेंद्र सिंह कालूखेड़ा और रामसिंह यादव के निधन के कारण इन सीटों पर चुनाव कराने पड़ रहे हैं. दोनों विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुना लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा हैं.

दोनों क्षेत्र में शराब की बिक्री एवं वितरण पर रोक लगा दी गई है. शिवपुरी और अशोक नगर जिले को उत्तरप्रदेश एवं राजस्थान से जोड़ने वाली सीमा सील कर दी गई है. दोनों निर्वाचन क्षेत्र में बड़ी संख्या में माइक्रो ऑब्जर्वर भी तैनात किए गए हैं. दोनों विधानसभा क्षेत्रों की मतणगना 28 फरवरी को होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi