S M L

मध्य प्रदेश: बीजेपी के मंत्री बोले, रिपोर्ट आने के बाद जिंदा नहीं हो जाएंगे मरे किसान

मंदसौर गोलीकांड में मारे गए किसानों की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है, इसी पर कृषि राज्य मंत्री बाल कृष्ण पाटीदार ने अजीबोगरीब बयान दे दिया है

FP Staff Updated On: May 29, 2018 11:09 PM IST

0
मध्य प्रदेश: बीजेपी के मंत्री बोले, रिपोर्ट आने के बाद जिंदा नहीं हो जाएंगे मरे किसान

मध्य प्रदेश के मंदसौर में हुए गोलीकांड के एक वर्ष होने को है. इसी बीच गोलीकांड की जांच रिपोर्ट को लेकर शिवराज सरकार में कृषि राज्य मंत्री बाल कृष्ण पाटीदार ने अजीबोगरीब बयान दे दिया है. उन्होंने कहा कि जांच आयोग की रिपोर्ट आने से मंदसौर में पुलिस फायरिंग में मारे गए किसान दोबारा जिंदा नहीं हो जाएंगे.

दरअसल, मंदसौर गोलीकांड में मृत छह किसानों की मौत की जांच कर रहे आयोग की एक साल बाद भी रिपोर्ट जनता के सामने नहीं आई है. आयोग को शुरुआत में तीन महीने में रिपोर्ट देने कहा गया था. कृषि राज्यमंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने कहा कि मंदसौर गोलीकांड में छह किसानों की मौत की जांच कर रहे न्यायिक आयोग की रिपोर्ट आने से मृत किसान जिंदा नहीं हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि वह जांच का विषय है और उसमें समय लगता है. ये दुर्घटना थी, जैसे भूकंप आ गया. उसमें किसी को दोष देना ठीक नहीं है, उसकी गहराई से जांच हो रही है.

कृष्ण पाटीदार ने कहा कि आयोग को समय लग रहा है, रिपोर्ट तो आनी ही है. उन्होंने कहा कि दुखद घटना थी, उसकी भरपाई नहीं की जा सकती. परिवारों की सहायता मुख्यमंत्री ने की है.

एमपी में प्रस्तावित किसान आंदोलन के बारे में मंत्री ने कहा कि 1 से 10 जून तक ये किसानों का नहीं कांग्रेस का आंदोलन है क्योंकि कांग्रेस सत्ता में आने के लिए छटपटा रही है. किसानों, मजदूरों और व्यापारियों के जरिए ही कांग्रेस रास्ते से आने के लिए तैयार है.

(न्यूज-18 के लिए मनोज शर्मा की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi