S M L

2018 के विधानसभा चुनाव में एमपी के सभी सीटों पर लड़ेगी आप: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के नेता कहते हैं कि मैं लड़ता बहुत हूं, लेकिन साथ में यह भी कहते हैं कि केजरीवाल कट्टर ईमानदार है

Updated On: Nov 05, 2017 07:46 PM IST

Bhasha

0
2018 के विधानसभा चुनाव में एमपी के सभी सीटों पर लड़ेगी आप: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार और कुशासन के आरोप लगाते हुए रविवार को प्रदेश के लोगों से अपील की कि राज्य का भविष्य बदलने के लिए अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में वह इस सरकार को जड़ से उखाड़ फेंके.

मध्यप्रदेश आम आदमी पार्टी की यहां भेल दशहरा मैदान पर आयोजित शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘मध्यप्रदेश को बचाने के लिए यहां पर भी अगले साल (नवंबर-दिसंबर में) विधानसभा चुनाव लड़ना पड़ेगा. यदि आप भ्रष्टाचार चाहते हो, तो शिवराज को वोट दो और यदि नहीं, तो ईमानदार आम आदमी पार्टी को वोट दें.’

उन्होंने कहा कि पिछले 14 साल में बीजेपी नीत मध्यप्रदेश सरकार में भ्रष्टाचार के कारण शिक्षक, छात्र, किसान, व्यापारी, महिलाएं, आदिवासी सहित बच्चे भी दुखी है. इस सरकार ने लोगों को आम की तरह चूस लिया है और गुठली की तरह फेंक दिया है.

केजरीवाल ने कहा, ‘बीजेपी मध्यप्रदेश में पिछले 14 साल से शासन कर रही है. बीजेपी के शासन के पहले साल में पैदा हुआ बच्चा 10वीं कक्षा में पहुंच गया होगा. अच्छा शासन चलाया जाए तो एक बढ़िया मध्यप्रदेश खड़ा किया जा सकता है. मैं आपसे पूछता हूं कि क्या इस शासनकाल में शिवराज सिंह चौहान ने कोई एक अच्छा काम किया है, जो आपको याद आ रहा हो.’

विरोधी भी कहते हैं कि केजरीवाल कट्टर ईमानदार है

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार भ्रष्टाचार के लिए जबकि दिल्ली की मेरी सरकार अपनी ईमानदारी के लिए जानी जाती है.

केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के नेता कहते हैं कि मैं लड़ता बहुत हूं, लेकिन साथ में यह भी कहते हैं कि केजरीवाल कट्टर ईमानदार है.

उन्होंने कहा कि केंद्रीय सतर्कता आयोग ने हाल ही में एक सर्वेक्षण कराया था. इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीजेपी नीत केंद्र सरकार में पिछले तीन साल में 67 प्रतिशत भ्रष्टाचार बढ़ा है, जबकि दिल्ली की मेरे नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार में पिछले ढाई साल में 81 प्रतिशत भ्रष्टाचार कम हो गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi