S M L

एमपी चुनाव: BSP के बाद समाजवादी पार्टी ने भी दिए महागठबंधन छोड़ने के संकेत

चुनावी योजनाओं को अंजाम देने के लिए एसपी प्रमुख अखिलेश यादव 29 सितंबर को शहडोल और 30 सितंबर को बालाघाट जाएंगे

Updated On: Sep 26, 2018 07:54 PM IST

FP Staff

0
एमपी चुनाव: BSP के बाद समाजवादी पार्टी ने भी दिए महागठबंधन छोड़ने के संकेत

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और समाजवादी पार्टी(एसपी), कांग्रेस की उस गठबंधन की योजना पर प्रश्नवाचक चिन्ह लगा रहे हैं जिसे बीजेपी के खिलाफ बनाया जाना था.

एसपी ने बुधवार को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के आवेदन भी मांग लिए हैं. इसके अलावा साल के आखिर में होने वाले चुनावों के लिए बीएसपी ने भी महागठबंधन से किनारा करते हुए 22 सदस्यों की लिस्ट रिलीज कर दी है.

अपनी चुनावी योजनाओं को अंजाम देने के लिए एसपी प्रमुख अखिलेश यादव 29 सितंबर को शहडोल और 30 सितंबर को बालाघाट जाएंगे. इस दौरान उनके साथ गोंडवाना गणतंत्र पार्टी(जीजीपी) के अध्यक्ष हीरा सिंह मरकम होंगे. शहडोल और बालाघाट में जीजीपी का अच्छा जनाधार माना जाता है.

एसपी प्रवक्ता डॉ. सुनीलम ने बताया, 'समाजवादी पार्टी केवल उन उम्मीदवारों के नाम पर विचार कर रही है जो एक्टिव हैं. 3 अक्टूबर को होने वाली मीटिंग में आवेदकों के नामों पर विचार किया जाएगा.'

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस से गठबंधन की बात पर बीएसपी ने 30 से 35 सीटों की मांग की थी, वहीं एसपी ने 10 से 15 सीटें मांगी थी लेकिन कांग्रेस इसके लिए तैयार नहीं हुई.

हालांकि महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा था कि कांग्रेस आशान्वित है कि मध्यप्रदेश में महागठबंधन होगा. लेकिन इस बीच अखिलेश यादव ने मध्यप्रदेश में सभी 230 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तत्परता दिखाई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi