S M L

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावः सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना, 15 हजार अधिकारियों की हुई नियुक्ति

पांच राज्यों में मध्य प्रदेश सबसे अहम माना जा रहा है क्योंकि पिछले 15 सालों से यहां बीजेपी सत्ता में है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या जनता एक बार फिर बीजेपी को मौका देती है या कांग्रेस को जीताकर शिवराज सिंह चौहान के 15 साल के शासन पर विराम लगाती है

Updated On: Dec 10, 2018 05:10 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावः सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना, 15 हजार अधिकारियों की हुई नियुक्ति

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावा के नतीजों का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. 11 दिसंबर यानी मंगलवार को पांच राज्यों के नतीजे सबके सामने होंगे. इन पांच राज्यों में मध्य प्रदेश सबसे अहम माना जा रहा है क्योंकि पिछले 15 सालों से यहां बीजेपी सत्ता में है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या जनता एक बार फिर बीजेपी को मौका देती है या कांग्रेस को जीताकर शिवराज सिंह चौहान के 15 साल के शासन पर विराम लगाती है. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिहाज से भी मध्य प्रदेश काफी अहम माना जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि जो पार्टी यहां जीतेगी 2019 में उसकी जीत की संभावना भी बढ़ जाएगी.

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीएल कांथा राव ने बताया कि मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. 22 चरणों में गणना होगी. इस काम के लिए 15 हजार अधिकारियों को नियुक्त किया गया है.

उन्होंने आगे कहा- जिन इलाकों में चुनाव में गड़बड़ी हुई थी, वहां मशीनों को अंतिम राउंड में सामने लाया जाएगा और वीवीपीएटी स्लिप्स गिने जाएंगे.

चुनाव के बाद शुक्रवार को आए ज्यादातर एग्जिट पोल के नतीजों में कांग्रेस को बढ़त मिलती बताई गई थी. अगर नतीजे एग्जिट पोल के मुताबिक आए तो मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बना सकती है. कांग्रेस यहां 2004 से सत्ता से बाहर है. इस बीच कांग्रेस ने चुनावी नतीजों से पहले ही मध्य प्रदेश में अपनी जीत का ऐलान कर दिया है. उत्साह से लबरेज कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भोपाल स्थित पार्टी दफ्तर के बाहर बड़ा पोस्टर लगाकर मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने की घोषणा कर दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi