S M L

मध्य प्रदेश: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्ट्रांग रूम के बाहर डाला डेरा, EVM की 24 घंटे कर रहे निगरानी

भोपाल में स्ट्रांग रूम के बाहर एलईडी बंद होने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल मचाया.

Updated On: Dec 02, 2018 01:44 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्ट्रांग रूम के बाहर डाला डेरा, EVM की 24 घंटे कर रहे निगरानी

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 28 नवंबर को मतदान खत्म हो चुका है. वहीं मतदान खत्म होने के बाद EVM को लेकर काफी बवाल देखा जा रहा है. कांग्रेस के जरिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें (ईवीएम) में होने वाली धांधली को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के जरिए भोपाल में स्टांग रूप के बाहर डेरा डाला गया है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजधानी भोपाल के अलावा कई जिलों में स्ट्रांग रूम के बाहर डेरा डाल दिया है. EVM में किसी तरह की कोई गड़बड़ी न की जा सके, इसके लिए कांग्रेस कार्यकार्ताओं के जरिए स्ट्रांग रूम के बाहर पहरा दिया जा रहा है.

इससे पहले भोपाल में स्ट्रांग रूम के बाहर एलईडी बंद होने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल मचाया. वहीं जब स्ट्रांग रूम तक जाने के लिए उन्हें पास दिए गए तो भी कार्यकर्ता को संतोष नहीं हुआ. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि उन्हें पास तो दिया गया लेकिन रात में जब एलईडी बंद हुई तब सुरक्षाकर्मीयों ने उन्हें अंदर राउंड लगाने से रोक दिया. इसके अलावा एलईडी बंद रहने के दौरान की फुटेज भी नहीं दिखाई गई.

वहीं कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के जरिए ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका जताई गई है. जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कड़ी नजर रखने का अनुरोध किया था. जिसके बाद ही स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के जरिए डेरा डाल कर पहरा दिया जा रहा है. हालांकि स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए सशस्त्र बल सीआरपीएफ, एसएएफओ जिला पुलिस बल के करीब 40 पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं. मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव को लेकर 11 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

साथ ही राज्य में मतदान के बाद से ही लापरवाही के कई मामले सामने आ चुके हैं. मध्य प्रदेश के सागर में निर्वाचन आयुक्त के जरिए नायब तहसीलदार राजेश मेहरा की सेवाओं को लापरवाही दिखाने के बाद टर्मिनेट कर दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi