S M L

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावः बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची 1 नवंबर को होगी जारी, होंगे 170 नाम

दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी, जानकारी के अनुसार पहली सूची में 170 नाम हो सकते हैं

Updated On: Oct 25, 2018 04:36 PM IST

FP Staff

0
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावः बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची 1 नवंबर को होगी जारी, होंगे 170 नाम
Loading...

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी के अंदर अब नामों की सहमति बनती दिख रही है. बीजेपी पार्टी के सूत्रों के अनुसार उम्मीदवारों की पहली सूची 1 नवंबर 2018 को जारी हो सकती है. खबर है कि दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार पहली सूची में 170 नाम हो सकते हैं. इतना ही नहीं 5 मंत्री समेत 60 विधायकों के नाम काटे जाएंगे और बुंदेलखंड के ज्यादातर विधायकों के नाम बदले जाएंगे.

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में दावेदारों के नाम को लेकर चर्चा

इससे पहले बीजेपी के नेताओं का भोपाल से लेकर दिल्ली तक उम्मीदवारों के नाम के चयन के लिए बैठकों का दौर जारी है. एक ओर जहां भोपाल में लगातार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे सहित एमपी बीजेपी के सभी बड़े नेता प्रत्याशियों के नाम पर मंथन कर रहे हैं. वहीं दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भी दावेदारों को लेकर जोर शोर से चर्चा हो रही है.

चुनाव के मद्देनजर हर तरह की रणनीति बनाने का काम हो रहा है

बीजेपी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जल्द ही घोषित करने के मूड में है. भोपाल में होने वाली बैठक में उम्मीदारों की सूची फाइनल करने के बाद उसे दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सबके सामने रखा जाएगा. इसके बाद सूची की घोषणा की जाएगी. पिछले दिनों भोपाल पहुंचे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि चुनाव के मद्देनजर हर तरह की रणनीति बनाने का काम हो रहा है और यही कारण है कि यह बैठक बुलाई गई है. उन्होंने यह भी कहा था कि प्रत्याशी चयन को लेकर भी फीड बैक लिया जा रहा है. सर्वे का काम भी पूरा हो चुका है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi