S M L

मध्य प्रदेश चुनाव 2018: देवकीनंदन महाराज की सियासत में एंट्री, 230 सीटों पर खड़े करेंगे उम्मीदवार

देवकीनंदन महाराज ने 29 अक्टूबर को पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह का एलान करने की घोषणा की है

Updated On: Oct 25, 2018 04:56 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश चुनाव 2018: देवकीनंदन महाराज की सियासत में एंट्री, 230 सीटों पर खड़े करेंगे उम्मीदवार
Loading...

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है. इस बीच अखंड भारत मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कथावाचक देवकीनंदन महाराज ने प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार खड़े करने का एलान किया है. हाल ही में एससी/एसटी एक्ट में हुए संशोधन के खिलाफ आवाज उठाने वाले देवकीनंद माहारज ने मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने का ऐलान किया है. न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक देवकीनंदन महाराज ने 29 अक्टूबर को पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह का एलान करने की घोषणा की है.

क्यों हुई थी संगठन की स्थापना?

दरअसल एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने के लिए अखंड भारत मिशन संगठन की स्थापना हुई थी. इस संगठन का राष्टीय अध्यक्ष देवकीनंदन महाराज को बनाया गया था. विरोध के चलते देवकीनंदन महाराज को 11 सितंबर को गिरफ्तार भी किया गया था.

ग्वालियर में सितंबर में एससीएटी एक्ट के विरोध में शुरू हुए आंदोलन में कथाकार देवकीनंदन महाराज शामिल हुए थे. उस दौरान उन्होंने ऐलान कर दिया था कि दो महीने में सरकारों ने एससीएटी एक्ट में संशोधन और सवर्णों की बेहतरी के लिए कदम नहीं उठाए तो वो संत समाज के साथ खुद मैदान में उतरेंगे.

दूसरी तरफ देवकीनंदन महाराज  के इस ऐलान के साथ ही प्रदेश में सियासत भी शुरू हो गई है.  कांग्रेस की माने तो देवकीनंदन महाराज की ये पार्टी बीजेपी की टूल के तौर पर काम करेगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi