S M L

मध्य प्रदेश: अनूपपुर सीट के मौहरी मतदान केंद्र पर आज हो रहा पुनर्मतदान

मध्य प्रदेश की अनूपपुर विधानसभा सीट के मौहरी मतदान केंद्र पर आज यानी शनिवार को दोबारा से मतदान हो रहा है

Updated On: Dec 01, 2018 11:12 AM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश: अनूपपुर सीट के मौहरी मतदान केंद्र पर आज हो रहा पुनर्मतदान

मध्य प्रदेश की अनूपपुर विधानसभा सीट के मौहरी मतदान केंद्र पर आज यानी शनिवार को दोबारा से मतदान हो रहा है. निर्वाचन आयोग ने सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान कराने के निर्देश दिए हैं.

मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीएल कांताराव ने बताया कि अनूपपुर (एसटी) विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 180- मौहरी में पीठासीन अधिकारी (प्रेजाइडिंग ऑफिसर) द्वारा त्रुटीपूर्ण ढंग से ईवीएम का संचालन किए जाने के कारण 56 मतदाताओं के मत ईवीएम में दर्ज नहीं हो पाए. इस कारण भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इस केंद्र पर पुनर्मतदान के निर्देश दिए गए हैं.

दरअसल, यहां मतदान कर रहे प्रजाइडिंग ऑफिसर लंच करने के लिए चला गया. इस दौरान एक अन्य कर्माचारी मतदान का संचालन करा रहा था, उसे मशीन चलाना नहीं आता था, जिसके कारण गड़बड़ियां हुईं.

56 वोट का आया था अतंर

इस मतदान केंद्र पर कुल 606 वोट पड़े लेकिन ईवीएम में मात्र 550 वोट ही दर्ज हुए. इसी को देखकर दोबारा मतदान की सिफारिश की गई थी, जिसे निर्वाजन आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिया. इस सीट से बीजेपी के लिए रामलाल रौतेल और कांग्रेस की तरफ से बिसाहू लाल सिंह मैदान में हैं.

उन्होंने बताया कि इस केंद्र पर एक दिसंबर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान कराया जाएगा. इसकी सूचना सभी उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों को दी गई है और मतदान केंद्र के इलाके में मुनादी (घोषणा) कराकर इसका प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. इस संबंध में आवश्यक व्यवस्था की जा रही है.

प्रदेश में इस बार विधानसभा चुनावों में 1,094 निर्दलीय उम्मीदवारों सहित कुल 2,899 उम्मीदवार अपना भाग्य अजमा रहे हैं. 28 नवंबर को बाकी के क्षेत्र में मतदान हो चुका है. राजस्थान, मिजोरम, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के साथ ही मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi