S M L

शिवराज को गाली देने से पहले कांग्रेस कर ले क्वात्रोची और एंडरसन 'मामा' को याद: मोदी

मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर 'मां' और 'मामा' का जिक्र कर जोरदार हमला बोला है

Updated On: Nov 24, 2018 02:49 PM IST

FP Staff

0
शिवराज को गाली देने से पहले कांग्रेस कर ले क्वात्रोची और एंडरसन 'मामा' को याद: मोदी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार प्रसार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. शनिवार को छतरपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस में मेरे से मुकाबला करने की ताकत नहीं है इसलिए वे लोग मेरी मां को गाली दे रहे हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को इस बात की दिक्कत है कि लोग शिवराज सिंह चौहान को मामा कहते हैं. कांग्रेस के लोग जरा अपने दोनों मामा- क्वात्रोची और एंडरसन को याद करें.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि अरे नामदार, शिवराज जी को लोग मामा कहते हैं. आप उससे परेशान हैं. अच्छा होता आप क्वात्रोची मामा को जरा याद कर लेते. जिनको आपने हिंदुस्तान के धन को लुटाने की परमिट दे दिए थे, बोफोर्स कांड कर दिया था. मोदी ने पूछा कि आपके मामा क्वात्रोची याद क्यों नहीं आए.

कांग्रेसी क्वात्रोची और एंडरसन मामा को याद क्यो नहीं करते

उन्होंने कहा कि शिवरज जी को गाली देने से पहले जरा आपके मामा को भी याद कर लो. मामा क्वात्रोची और दूसरे मामा एंडरसन. पीएम मोदी ने कहा कि स्पेशल हवाई जहाज में कांग्रेस ने उनको अमेरिका पहुंचा दिया था. भोपाल में हजारों गैस पीड़ितों की मौत के गुनहागार को चोरी छुपे उनके देश पहुंचा दिया गया था.

पीएम मोदी ने साफ कहा कि कांग्रेस पार्टी जितनी गाली मामा शिवराज को देगी, उसका उतना ही जवाब मध्य प्रदेश के उनके भांजे और भांजी कांग्रेस को देने वाले हैं.

मेरे से मुकाबले की ताकत नहीं इसलिए कांग्रेसी मेरी मां को दे रही गाली

कांग्रेस नेता राज बब्बर के बयान को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 18 साल से सीना तान के मैं कांग्रेस को हर एक मौके पर चुनौती देकर पराजित करते हुए आया हूं और आज कांग्रेस इस स्तर तक गिर गई है कि वो मेरी मां को चुनाव में घसीट लाई है.

पीएम मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी को लगता है कि मोदी की मां को गाली देने से उनकी जमानत बच जाएगी तो वो समझ लें कि मध्य प्रदेश की जनता कांग्रेस पार्टी को मुंहतोड़ जवाब देने वाली है.

उन्होंने कहा कि जब मुद्दे नहीं होते, कुसंस्कार भरे होते हैं, अहंकार सातवें आसमान पर होता है, तब जाकर किसी की मां को गाली देने की हिम्मत आती है. आजादी के बाद जिसने इतने साल राज किया. उस पार्टी के जिम्मेदार लोग मोदी के साथ भिड़ने की बजाय मोदी की मां को गाली दे रहे हैं.

जिसे राजनीति का 'आर' नहीं मालूम उसे राजनीति में घसीट रहे

पीएम मोदी ने कहा कि जिस मां को राजनीति का 'आर' नहीं मालूम है, जो मां अपनी पूजा पाठ, घर में भगवान के स्मरण में समय बिता रही है, उस मां को राजनीति में घसीट रहे हैं. कांग्रेस के लोग मोदी से मुकाबला करने की आपकी ताकत नहीं है.

कांग्रेस नेता राज बब्बर ने इंदौर में गुरुवार को चुनावी रैली के दौरान पीएम को मनहूस बताते हुए उनकी मां का भी मजाक उड़ाया था. बब्बर ने कहा था, 'मोदी जी अपने भाषणों में अक्सर कहते थे कि डॉलर के मुकाबले रुपया इतना गिर गया है कि उसकी उम्र प्रधानमंत्री (तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह) के करीब जा रहा है. प्रधानमंत्री जी, आपने तो इज्जत से नाम नहीं लिया था लेकिन हम कहना चाहेंगे कि अब रुपया आपकी पूजनीय माता जी की उम्र (करीब 97 साल) के करीब पहुंच चला गया है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi