S M L

मंदसौर में PM मोदी: कांग्रेस से आधा समय भी मिल जाए तो हालात बदल दूंगा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह राज्य में अलग-अलग जगहों पर चुनावी सभाओं में शामिल हो रहे हैं

| November 24, 2018, 05:28 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Nov 24, 2018

  • 16:48(IST)

    नोटबंदी को लेकर हो रहे हमले पर पीएम मोदी ने कहा कि ये बेशर्मी देखिए. जो लोग करोड़ों रुपए की हेराफेरी में जमानत पर निकले हैं. मां (सोनिया गांधी) और बेटा (राहुल गांधी) दोनों जमानत पर हैं. वो हमसे सवाल पूछ रहे हैं कि नोटबंदी क्यों कि. यही तो आपलोगों का खेल देश को दिखाने के लिए नोटबंदी की.

  • 16:39(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ झूठ गढ़ती है और फैलाती है. इंदिरा गांधी जी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था. लेकिन क्या वो इसे खत्म करने में सफल हुई? उन्होंने बैंकों को राष्ट्रीयकरण किया और कहा कि इससे गरीबों को लाभ होगा लेकिन क्या हुआ? बहुत लोग हैं जिनके पास अभी भी बैंक अकाउंट नहीं है.

  • 16:37(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि किसानों को मजबूर बनाने और उनको कर्ज में डुबोने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया और हमने किसानों को मजबूत करने का काम किया है.

  • 16:33(IST)

    पीएम मोदी मंदसौर की रैली में ज्यादातर किसानों के मामले पर ही बोलते नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश में यूरिया की कालाबाजारी और किसानों को यूरिया लेने के लिए जो लाठियां खानी पड़ती थी, हमारी सरकार ने आते ही ये सब बंद कर दिया.

  • 16:32(IST)

    भारतीय जनता पार्टी किसानों की पार्टी है, किसानों की स्थिति सुधारने के लिए हमारी सरकार एक के बाद एक कदम उठा रही है. आज जो किसानों के हितैषी बनने का ढोंग कर रहे हैं, वे जवाब दे कि 55 साल तक उन्हें किसान क्यों नहीं याद आया.- मंदसौर रैली में पीएम मोदी

  • 16:31(IST)

    पीएम मोदी ने मंदसौर की रैली से कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने दशकों जो गलतियां की, वोट बैंक की राजनीति की, अब जब वो सब उन्हीं पर उल्टा पड़ रहा है तो वो चिल्ला रहे हैं.

  • 16:29(IST)

    मंदसौर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री बने होते तो कांग्रेस के दशकों के शासन में किसानों की जो बुरी हालत हुई, वह नहीं हुई होती.- पीएम मोदी 

  • 16:28(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि ये झूठ के शिकार हुए हैं. दिल्ली के एसी में बैठकर मध्य प्रदेश के चुाव की दिशा क्या होगी, जरा मंदसौर के मैदान मके इस रंग को देखिए.

  • 16:26(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि आजकल मैं दिल्ली में देख रहा हूं, बहुत सारे लोग झूठ के शिकार हो चुके हैं. क्योंकि, 24 घंटे दिन रात जहां मौका मिलता है वहां झूठ बोलने वालों की फौज इतना जोरदार झूठ बोलती है. इतनी आसानी से बोलती है और कभी कभी झूठ बोलने में भी कंफ्यूज हो जाता है.

  • 16:24(IST)
  • 16:24(IST)

    पीएम मोदी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मंदसौर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं.

  • 13:25(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि शिवरज जी को गाली देने से पहले जरा आपके मामा को भी याद कर लो. मामा क्वात्रोची और दूसरे मामा एंडरसन. स्पेशल हवाई जहाज में उनको अमेरिका पहुंचा दिया था. भोपाल में हजारों गैस पीड़ितों की मौत के गुनहागार को चोरी छुपे पहुंचा दिया गया था.

  • 13:23(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि अरे नामदार, शिवराज जी को लोग मामा कहते हैं. आप उससे परेशान हैं. अच्छा होता आप क्वात्रोची मामा को जरा याद कर लेते. जिनको आपने हिंदुस्तान के धन को लुटाने की परमिट दे दिए थे, बोफोर्स कांड कर दिया था. आपके मामा क्वात्रोची याद क्यों नहीं आए.

  • 13:20(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि जिस मां को राजनीति का आर नहीं मालूम है, जो मां अपनी पूजा पाठ, घर में भगवान के स्मरण में समय बिता रही है, उस मां को राजनीति में घसीट रहे हैं. कांग्रेस के लोग मोदी से मुकाबला करने की आपकी ताकत नहीं है.

  • 13:18(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि जब मुद्दे नहीं होते, कुसंस्कार भरे होते हैं, अहंकार सातवें आसमान पर होता है, तब जाकर किसी की मां को गाली देने की हिम्मत आती है. आजादी के बाद जिसने इतने साल राज किया. उस पार्टी के जिम्मेदार लोग मोदी के साथ भिड़ने की बजाय मोदी की मां को गाली दे रहे हैं.

  • 13:16(IST)

    पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आपकी चार पीढ़ी, चायवाले के चार साल. हम देश को कहां से कहां पहुंचा दिए उसकी चर्चा करने को तैयार नहीं हैं. आपने देखा होगा कि मोहल्ले में जब लड़ाई होती है और सत्य उसके पक्ष में न हो तो लड़ाई के अंदर मुद्दे छोड़कर सीधे तेरी मां और मेरी मां पर आ जाती है.

  • 13:07(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जितनी गाली मामा शिवराज को देगी, उतना ही जवाब मध्य प्रदेश के उनके भांजे और भांजी देने वाले हैं.

  • 12:55(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी को लगता है कि मोदी की मां को गाली देने से उनकी जमानत बच जाएगी तो वो समझ लें कि मध्य प्रदेश की जनता कांग्रेस पार्टी को मुंहतोड़ जवाब देने वाली है.

  • 12:54(IST)

    मोदी ने कहा कि पिछले 18 साल से सीना तान के मैं कांग्रेस को हर एक मौके पर चुनौती देकर पराजित करते हुए आया हूं और आज कांग्रेस इस स्तर तक गिर गई है कि वो मेरी मां को चुनाव में घसीट लाई है.

  • 12:53(IST)

    पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि हाथ में सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए लोगों के दिमा कंफ्यूज हैं और उनकी पार्टी फ्यूज है. मोदी ने कहा कि हमारे लिए देश के सवा सौ करोड़ हमारे हाईकमान है, हमारी सरकार किसी मैडम के रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार नहीं है.

  • 12:51(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को ये तकलीफ है कि लोग शिवराज सिंह चौहान को मामा क्यों कहते हैं. जिसके दिल में मां का प्यार होता है, उसे ही तो मामा कहते हैं. मोदी ने कहा कि कांग्रेस में मोदी से मुकाबला करने की हिम्मत नहीं रती तो अब वे लोग मेरी मां को गाली दे रहे हैं.

  • 12:50(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि हम देश के नौजवान को अपने पैरों पर खड़ा करना चाहते हैं, एम्पावरमेंट करना चाहते हैं, इसके लिए हम प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लाए. अकेले मध्य प्रदेश में ही एक करोड़ मुद्रा लोन स्वीकृत हुए हैं.

  • 12:48(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता राज्य में आए बदलाव की साक्षी है और ये बदलाव ना तो राजा लाए हैं, ना ही महाराज लाए हैं. ये बदलाव तो शिवराज लाए हैं.

  • 12:47(IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि बुजुर्ग यहां मौजूद हैं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या वो अपने बच्चों को वो समस्याएं झेलने देंगे, जिन्हें उन्होंने कांग्रेस शासन के दौरान झेला है. अगर आप वैसा फिर से नहीं जीना चाहते हैं तो सबको अपने बच्चों के भविष्य के लिए यह तय करना होगा कि कांग्रेस सत्ता में न आए. पीएम ने कहा कि आप वो गलतियां मत करिएगा जिसे आपके मात-पिता ने किया.

  • 12:44(IST)

    पीएम मोदी चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव के आखिरी दौर में हम प्रवेश कर रहे हैं. जैसे-जैसे आखिरी दौर निकट आ रहा है, बीजेपी का उत्साह बढ़ रहा है और कांग्रेस खेमे में... अब वहां सरकार बनाने के सपने नहीं हैं. वहां किसकी जमानत बचेगी, ये चिंता का विषय है.

  • 12:42(IST)

    फ़र्स्टपोस्ट हिंदी के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है.

मंदसौर में PM मोदी: कांग्रेस से आधा समय भी मिल जाए तो हालात बदल दूंगा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आज यानी शनिवार को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर अमित शाह जनसभाएं करेंगे. जहां प्रधानमंत्री छतरपुर और मंदसौर में जनसभा को संबोधित करेंगे, वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अशोक नगर में एक रोड शो करेंगे.

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का प्रचार-प्रसार अपने अंतिम चरण में है. इसी के मद्देनजर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की पहली जनसभा छतरपुर में 11:30 बजे होगी और वह दूसरी जनसभा को मंदसौर में दोपहर 3 बजे संबोधित करेंगे.

मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपनी पार्टी के तीनों प्रत्याशियों के साथ शहर में डेढ़ घंटे रोड शो करेंगे. इससे पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह नजर आ रहा है. अमित शाह के रोड शो के जबाव में कांग्रेस के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इसी दिन जिले में तीन सभाएं करेंगे. वहीं चुनावी माहौल में आज राहुल गांधी मध्य प्रदेश में जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम 12 बजे मंदसौर 3.35 बजे छतरपुर

अमित शाह का कार्यक्रम 12.05 बजे अशोकनगर में रोड शो में 2.40 बजे शिवपुरी के करेरा के नरवर में जनसभा 4.15 बजे भिंड के मेला ग्राउंड में आयोजित जनसभा 5.20 बजे मुरैना के एसएएफ पुलिस ग्राउंड में जनसभा 7.10 बजे ग्वालियर होते हुए हैदराबाद रवाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का भी शनिवार को प्रदेश में चुनावी कार्यक्रम है.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi