S M L

बीजेपी संवैधानिक तरीके से भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए समर्पित: संबित पात्रा

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, हम अयोध्या में संवैधानिक तरीके से भव्य राममंदिर के निर्माण के प्रति कटिबद्ध हैं. अयोध्या में राममंदिर हम अवश्य बनवाएंगे

Updated On: Nov 16, 2018 04:57 PM IST

Bhasha

0
बीजेपी संवैधानिक तरीके से भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए समर्पित: संबित पात्रा

मध्यप्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के जारी घमासान के बीच बीजेपी ने शुक्रवार को कहा कि वह अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का संवैधानिक तरीके से निर्माण अवश्य कराएगी. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, हम अयोध्या में संवैधानिक तरीके से भव्य राममंदिर के निर्माण के प्रति कटिबद्ध हैं. अयोध्या में राममंदिर हम अवश्य बनवाएंगे.

क्या बीजेपी की अगुवाई वाली नरेंद्र मोदी सरकार अयोध्या में राममंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने के लिए संसद में विधेयक पेश करेगी? इस सवाल पर पात्रा ने कहा, मैं बतौर बीजेपी प्रवक्ता कोई टिप्पणी नहीं कर सकता कि इस विषय (राम मंदिर निर्माण) में संसद में कोई विधेयक आएगा या नहीं. संसद में विधेयक पेश करना सांसदों के अधिकारक्षेत्र का मामला है.

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन जैसी पार्टियां अयोध्या में राममंदिर के निर्माण के खिलाफ हैं. पात्रा ने यह आरोप भी लगाया कि राममंदिर मामले में आगे बढ़ रही अदालती प्रक्रिया में बीजेपी के विपक्षी दल बाधा उत्पन्न कर रहे हैं.

पात्रा ने मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि कि वह सूबे के विधानसभा चुनावों के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और महिलाओं के बारे में लगातार विवादास्पद बयानबाजी करते हुए 'सेल्फ गोल' कर रहे हैं.

इस बीच, पात्रा के ट्विटर हैंडल पर 13 नवंबर को पोस्ट कमलनाथ के एक वीडियो को लेकर कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है. बीजेपी प्रवक्ता का आरोप है कि इस वीडियो में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एक संप्रदाय के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता संतोष सिंह गौतम ने कहा कि पात्रा ने कमलनाथ के अप्रामाणिक वीडियो के बारे में टिप्पणी करते हुए ट्विटर पर लिखा है कि 'अभी टेम्परेरी जनेऊ पहन रखा है ...निपट लेंगे इनसे बाद में.' गौतम ने कहा, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता चुनावों के दौरान ट्विटर के जरिए मतदाताओं की धार्मिक भावनाएं भड़काने का प्रयास कर रहे हैं. निर्वाचन आयोग को उनके खिलाफ उचित कदम उठाने चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi