S M L

मध्य प्रदेश चुनाव 2018: बीजेपी ने जारी की दूसरी सूची, 17 उम्मीदवारों के नाम घोषित

सोमवार को जारी की गई 17 उम्मीदवारों की दूसरी सूची के बाद अब मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से कुल 193 नामों की घोषणा की जा चुकी है

Updated On: Nov 05, 2018 04:44 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश चुनाव 2018: बीजेपी ने जारी की दूसरी सूची, 17 उम्मीदवारों के नाम घोषित
Loading...

भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दूसरी सूची जारी कर दी है. दूसरी सूची में बीजेपी ने 17 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. अब बीजेपी ने कुल 193 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. दूसरी सूची में बीजेपी ने दो महिलाओं को भी टिकट दिया. कुल 193 में से 18 महिलाओं को टिकट दिया है.

दूसरी सूची में बीजेपी ने सांसद अनूप मिश्रा को भितरवार से, जबेरा से धर्मेंद्र लोधी, जबलपुर पश्चिम से हरेंद्र जीत सिंह बब्बू, मुलताई से राजा पवार, कुरवई से हरि सप्रे, उज्जैन दक्षिण से मोहन यादव, कोलारस से वीरेंद्र रघुवंशी, बासौदा से लीना जैन, पेटलावाद से निर्मला भूरिया, बिछिया से पंडित धुर्वे, बडनगर से मुकेश पांडा, बीजावर पुष्पेंद्र पाठक, जबलपुर उत्तर से शरद जैन, ब्यावरा से नारायण पंवार, अनूपपुर से रामलाल रौतेल, शुजालपुर से इंदर सिंह परमार , जबलपुर दक्षिण से मोहन यादव, निवास से रामप्यारे कुलस्ते को टिकट मिला है.

बीजेपी ने दूसरी सूची में भी पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की गोविंदपुरा सीट पर उम्मीदवारी की घोषणा नहीं की है. इस सूची में भी बीजेपी ने अपने चार मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हैं. गौरतलब है कि शुक्रवार को बीजेपी ने 177 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी.

सोमवार तड़के बीजेपी के राजपुर सीट से उम्मीदवार देवी सिंह पटेल का निधन हो गया. इसके बाद  बीजेपी ने सोमवार को ही 17 अन्य उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है. इसी के साथ अब मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से कुल 193 नामों की घोषणा की जा चुकी है. कांग्रेस ने भी 171 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है.

कांग्रेस ने पहले 155 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. उसके बाद दूसरी लिस्ट 16 उम्मीदवारों की थी. वरिष्ठ पत्रकारों के मुताबिक कांग्रेस ने सभी समूहों को साधने की कोशिश की गई है. शुरुआती समीक्षा के अनुसार इंदौर की कई सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा रोक ली गई है. वहीं कई पूर्व विधायकों के टिकट नहीं काटे गए हैं.

इस सूची में जबलपुर की कुछ सीटें, कमलनाथ के प्रभाव वाली सीवनी और बालाघाट के इलाके की कुछ सीटें होल्ड की गई हैं. 155 उम्मीदवारों की इस सूची में कुल 22 महिलाएं हैं. कांग्रेस की प्रवक्ता शोभा ओझा के अनुसार इस सूची में युवाओं, महिलाओं को टिकट दिया गया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi