S M L

एमपी: चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, दो बार के MLA कांग्रेस में हुए शामिल

संजय शर्मा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की, शर्मा नरसिंहपुर जिले के तेंदूखेड़ा सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं

Updated On: Oct 30, 2018 05:04 PM IST

FP Staff

0
एमपी: चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, दो बार के MLA कांग्रेस में हुए शामिल
Loading...

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. मंगलवार को मौजूद बीजेपी विधायक संजय शर्मा ने इंदौर में कांग्रेस का हाथ थाम लिया. शर्मा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. शर्मा नरसिंहपुर जिले के तेंदूखेड़ा सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं. शर्मा के अलावा किरार समाज के अध्यक्ष और राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त रहे गुलाब सिंह किरार और पूर्व विधायक कमलापत आर्य भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, ऐसी चर्चा चल रही थी कि शर्मा का टिकट इस बार कट सकता है और उनकी जगह किसी अन्य को बीजेपी उम्मीदवार बनाया जा सकता है. कांग्रेस का हाथ थामते ही संजय शर्मा ने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उके नेतृत्व में घुटन महसूस हो रही थी. शर्मा ने आरोप लगाया कि सीएम ने मेरे विधानसभा क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया.

संजय शर्मा पहले भी कांग्रेस में ही थे लेकिन बीच में वे बीजेपी में शामिल हो गए थे. कांग्रेस छोड़ने के बाद बीजेपी ने उन्हें तेंदूखेड़ा से टिकट दिया और वह विधानसभा पहुंचे. बताया जा रहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने शर्मा की कांग्रेस में घर वापसी कराई है.

तेंदूखेड़ा की स्थिति

तेंदूखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में 156196 मतदाता हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी की टिकट पर संजय शर्मा ने जीत हासिल की थी. इस सीट पर बीजेपी को 64.11 प्रतिशत को कांग्रेस को कुल 29.21 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए थे. कांग्रेस में शामिल होने के बाद यह उम्मीद लगाई जा रही है कि शर्मा यहां से पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi