S M L

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र

100 रुपए के स्टांप पेपर पर घोषणा पत्र जारी करते हुए उन्होंने पार्टी ने भ्रष्टाचार और लोकपाल का मुद्दा एक बार फिर से उठाया है

Updated On: Nov 21, 2018 08:05 PM IST

FP Staff

0
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र

मध्य प्रदेश में यूं तो दो मुख्य राजनीतिक दल (बीजेपी और कांग्रेस) ही सत्ता में रहे हैं. लेकिन कई और दल भी इस बार इन दो प्रमुख दलों का खेल बिगाड़ने के लिए मैदान में हैं. उन्ही में से एक है दिल्ली में तमाम राजनीतिक दलों को अपनी ताकत दिखा देने वाली आम आदमी पार्टी. आम आदमी पार्टी भी इस बार मध्य प्रदेश चुनावों में अपनी ताकत आजमा रही है.

पार्टी ने बुधवार को अपना घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है. अन्य दलों की तरह आम आदमी पार्टी ने भी अपने घोषणा पत्र का नाम शपथ पत्र दिया है. यह शपथ पत्र दिल्ली सरकार में मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने जारी किया. हालांकि इस शपथ पत्र की खास बात यह है कि यह 100 रुपए के स्टांप पेपर पर जारी किया गया है.

पार्टी ने फिर उठाया लोकपाल और भ्रष्टाचार का मुद्दा

आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में दावा किया है कि अगर राज्य में उसकी पार्टी सत्ता में आती है तो किसानों का पूरा कर्जा माफ होगा. शपथ पत्र में गरीब परिवारों को 500 रुपए में साल भर में 9 गैस सिलेंडर मिलने और पेट्रोल डीजल पर वेट कम करने की बात भी कही गई है.

गौरतलब है कि भ्रष्टाचार और लोकपाल के मुद्दे पर इस पार्टी का जन्म हुआ था और इसने मध्य प्रदेश में भी इस मुद्दे को एक बार फिर से उठाने का प्रयास किया है. पार्टी ने शपथ पत्र में लिखा है कि उनकी सरकार बनने पर राज्य में लोकपाल की नियुक्ति की जाएगी.

भ्रष्टाचार के मुद्दों को उठाते हुए पार्टी ने दावा किया है कि वह व्यापमं, ई टेंडरिंग, खनन जैसे घोटालो की जांच नए सिरे से कराएगी. इसी के साथ दिल्ली की तर्ज पर 40 सेवाओं की सुविधा डोर टू डोर उपलब्ध कराने की बात भी घोषणा पत्र में शामिल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi