S M L

मध्य प्रदेश: दोपहर दो बजे तक 36 प्रतिशत वोटिंग हुई, दिग्गजों ने भी किया मतदान

कांग्रेस के नेताओं ने राज्य में चुनाव के दौरान खराब हुई ईवीएम मशीनों का मुद्दा चुनाव आयोग के समक्ष उठाया

Updated On: Nov 28, 2018 04:03 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश: दोपहर दो बजे तक 36 प्रतिशत वोटिंग हुई, दिग्गजों ने भी किया मतदान

मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव के तहत बुधवार दोपहर दो बजे तक 36 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. इस दौरान प्रदेश में 745 ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को बदला गया. वहीं चुनाव ड्यूटी के दौरान स्वास्थ्य कारणों से इंदौर और गुना में दो मतदान अधिकारियों की मृत्यु हो गई.

सिंधिया ने मतदान का समय बढ़ाने की मांग की

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनाव आयोग से मांग की है कि सुबह मतदान के तय वक्त पर ईवीएम मशीनें शुरू नहीं होने के कारण मतदान का जो समय खराब हुआ, आयोग को ऐसे मतदान केंद्रों पर मतदान के समय में वृद्धि करके इस कमी को पूरा करना चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘मैंने इस मामले में मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत और प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव से फोन पर बात की है.’ उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि अधिक से अधिक लोग मतदान कर सकें.

ईवीएम मशीनों के खराब होने के संबंध में कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘प्रदेश भर से बड़ी संख्या में ईवीएम मशीन खराब होने व बंद होने की जानकारी सामने आ रही है. इससे मतदान प्रभावित हो रहा है. मतदान केंद्रो पर लम्बी लाइनें लग गयी हैं. इतनी बड़ी गड़बड़ी कैसे ? चुनाव आयोग अविलंब इस पर निर्णय ले. तत्काल बंद मशीनों को बदले’.

36 प्रतिशत हुआ मतदान, तीन मतदान अधिकारियों की हुई मृत्यु

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा, ‘हमने 745 ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को बदल दिया है.’ उन्होंने कहा कि दोपहर दो बजे तक प्रदेश में 36 प्रतिशत मतदान हो चुका है. उन्होंने बताया कि इंदौर और गुना में चुनाव ड्यूटी के दौरान एक-एक मतदान अधिकारी की स्वास्थ्य कारणों से मृत्यु हो गयी. इन अधिकारियों के परिवारों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी किया मतदान

बुधनी से बीजेपी के उम्मीदवार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्नी साधना सिंह के साथ पैतृक गांव जैत में मतदान किया. जैत बुधनी विधानसभा क्षेत्र में है. इससे पहले मुख्यमंत्री ने मंदिर में पूजा अर्चना की. चौहान के खिलाफ पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण सिंह कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद कमलनाथ ने बेटे नकुलनाथ और बहू के साथ सौंसर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत शिकारपुर स्थित प्राथमिक शाला पर वोट डाला. जबकि प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में वोट डाला.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi