S M L

MP Election 2018: 12 लाख की नौकरी छोड़कर चुनाव लड़ेगा इंफोसिस का यह इंजीनियर

12 लाख रुपए की नौकरी छोड़कर चुनाव में खड़े होने वाले सुदीप की तरह कई और मूक बधिर भी चनाव में खड़ा होना चाहते हैं

Updated On: Oct 22, 2018 11:08 AM IST

FP Staff

0
MP Election 2018: 12 लाख की नौकरी छोड़कर चुनाव लड़ेगा इंफोसिस का यह इंजीनियर

मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में अब कछ ही समय बचा है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां लोगों को लुभाने की जद्दो जहद में लगी हुईं है. इस बार खास बात ये है कि चुनाव में इस बार एक मूक बधिर प्रत्याशी भी हिस्सा लेगा.

प्रत्याशी का नाम सुदीप शुक्ला है. ये एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और इंफोसिस में इंजीनियर रह चुके हैं. सुदीप मध्य प्रदेश के सतना विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा- 'मैं देश की सेवा करना चाहता हूं. इसलिए मुझे एक मौका चाहिए. उन्होंने कहा कि नेता चुनावों से पहले वादा करते हैं लेकिन चुनावों के बाद अपनी जिम्मेदारी भूल जाते हैं.ट

ये पहली बार होगा जब विधानसभा चुनाव में कोई मूक बधिर प्रत्याशी हिस्सा लेगा. सुदीप के परिवापर में माता-पिता, भाई प्रसून, दो बहन, और पत्नी दीपमाला है. दीपमाला भी सुदीप की तरह सुन बोल नहीं सकती.

12 लाख रुपए की नौकरी छोड़कर चुनाव में खड़े होने वाले सुदीप की तरह कई और मूक बधिर भी चनाव में खड़ा होना चाहते हैं. इसके लिए पार्टी का नाम भी तय कर लिया गया है. पार्टी का नाम सतना मूकबधिर संघ रखा गया, जिसने सतना से सुदीप शुक्ला को प्रत्याशी के तौर पर चुना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi