S M L

MP में BSP ने किया कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान, शिवराज ने सौंपा इस्तीफा

बीएसपी के ऐलान के बाद ही मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कमलनाथ ने दावा पेश कर दिया है. इस दौरान कमलनाथ ने कहा, कांग्रेस के पास 121 विधायकों का समर्थन है

Updated On: Dec 12, 2018 01:13 PM IST

FP Staff

0
MP में BSP ने किया कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान, शिवराज ने सौंपा इस्तीफा

बहुजन समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी मध्य प्रदेश में बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए कांग्रेस का समर्थन देगी. मायावती ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो बीएसपी कांग्रेस को राजस्थान में भी सरकार बनाने के लिए समर्थन देगी.

मायावती ने यहां कहा, ‘हम कांग्रेस की विचारधारा से सहमत नहीं हैं लेकिन बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए हम उनको समर्थन देंगे.’

बीएसपी के ऐलान के बाद ही मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कमलनाथ ने  दावा पेश कर दिया है. इस दौरान कमलनाथ ने कहा, कांग्रेस के पास 121 विधायकों का समर्थन है. वहीं शिवराज सिंह चौहान ने भी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को इस्तीफा सौंप दिया है. राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब मैं मुक्त हूं. मैं फ्री हूं. मैंने अपना इस्तीफा राज्यपाल महोदया को सौंप दिया है. हार की पूरी जिम्मेदारी मेरी है. मैंने कमलनाथ जी को बधाई भी दे दी है.

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने कहा, दोपहर एक बजे कमलनाथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात करेंगे. यह एक सौजन्य भेंट होगी. उन्होंने बताया कि चार बजे पर्यवेक्षक एके एंटनी के साथ हमारे विधायकों की बैठक होगी और इस बारे में राहुल गांधी को जानकारी दी जाएगी.

राज्य चुनाव आयोग कार्यालय के अनुसार बुधवार सुबह मतगणना पूरी होने के बाद कांग्रेस 114 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आई. हालांकि वह सरकार बनाने के 116 के जादुई आंकड़े से दो सीट दूर है. बीजेपी 109 सीटों के साथ यहां दूसरे नंबर पर है.

मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी वी एल कंथा राव ने बताया कि बहुजन समाज पार्टी ने दो और समाजवादी पार्टी ने एक सीट पर जीत हासिल की है, वहीं चार निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी यहां जीत हासिल की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi