S M L

लुधियाना नगर निगम: कांग्रेस को मिली बड़ी जीत, अकाली दूसरे और बीजेपी तीसरे नंबर पर

लुधियाना नगर निगम चुनाव के लिए 24 फरवरी को हुए मतदान में लगभग 60 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था

FP Staff Updated On: Feb 27, 2018 02:14 PM IST

0
लुधियाना नगर निगम: कांग्रेस को मिली बड़ी जीत, अकाली दूसरे और बीजेपी तीसरे नंबर पर

पंजाब के लुधियाना नगर निगम के लिए हुए चुनाव के नतीजों में कांग्रेस ने एकतरफा जीत दर्ज की है. राज्य में कांग्रेस की सरकार है, लिहाजा कांग्रेस को इस चुनाव में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी. नतीजों ने कांग्रेस के उम्मीदों को हकीकत में बदल दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, 95 सीटों वाले इस नगर निगम में कांग्रेस 62 सीटों पर जीत दर्ज की है. दूसरे नंबर पर शिरोमणि अकाली दल है जिसे 11 सीटों से संतुष्ट करना पड़ा है. बीजेपी को महज 10 सीटों पर जीत मिली है.

इस नगर निगम चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रही आम आदमी पार्टी को सिर्फ एक सीट मिली है. नई पार्टी लोक इंसाफ पार्टी को 7 सीटें मिली हैं. लोक इंसाफ पार्टी और आप इस चुनाव में गठबंधन कर मैदान में थे.

चार सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए हैं.

लुधियाना नगर निगम की 95 सीटों पर कुल 494 उम्मीदवार मैदान में थे. मुख्य मुकाबला कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल-बीजेपी गठबंधन के बीच था.

लुधियाना नगर निगम चुनाव के लिए 24 फरवरी को मतदान हुआ था. दो सीटों पर सोमवार को भी मतदान हुआ था. इस चुनाव के लिए 59.08 प्रतिशत लोगों ने अपने मतधिकार का इस्तेमाल किया था.

लुधियाना नगर निगम के तहत करीब 10 लाख 50 हजार वोटर रजिस्टर्ड हैं. इनमें 5 लाख 67 हजार पुरुष, 4 लाख 28 हजार महिलाएं और 23 थर्ड जेंडर मतदाता हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi