Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

यूपी सीएम योगी करेंगे मोदी से मुलाकात, लोकसभा की सदस्यता से देंगे इस्तीफा

सीएम योगी आज पीएम नरेन्द्र मोदी से दिल्ली में उनके आवास पर करेंगे मुलाकात

FP Staff Updated On: Sep 11, 2017 11:21 AM IST

0
यूपी सीएम योगी करेंगे मोदी से मुलाकात, लोकसभा की सदस्यता से देंगे इस्तीफा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देंगे. वे 8 सितंबर को यूपी विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए थे. सीएम योगी आज पीएम नरेन्द्र मोदी से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात करेंगे.

बताया ये भी जा रहा है कि सीएम योगी पिछले 7 महीनों में क्या काम किया है, इसका पूरा ब्यौरा प्रधानमंत्री के सामने पेश करेंगे. इसके लिए योगी ने कैबिनेट में हुए बड़े फैसलों की एक लिस्ट बनाई है. किसानों की कर्ज माफी को लेकर कितना काम हुआ है, योगी पीएम को बताएंगें.

पीएम मोदी को देंगे वाराणसी आने का न्यौता

सूत्रों की मानें तो योगी आदित्यनाथ मुलाकात के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी को वाराणसी आने का न्यौता भी देंगे. इसके लिए सीएम ऑफिस ने 12 पन्नों की एक फाइल तैयार की है. वाराणसी में कौन से काम पूरे हुए हैं और कौन सा काम अधूरा है, इसका लेखा जोखा इसमें है. सीएम योगी चाहते हैं कि पीएम इसी महीने वाराणसी आकर कुछ का लोकार्पण और कुछ का शिलान्यास कर दें.

योगी आदित्यनाथ का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलने का कार्यक्रम हैं. 14 और 15 अक्टूबर को महामहिम लखनऊ और कानपुर का दौरा करेंगे. राष्ट्रपति बनने के बाद कोविंद पहली बार अपने गांव भी जायेंगे.

गोरखपुर से पांच बार चुने गए सांसद

बता दें, कि योगी आदित्यनाथ साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में यूपी के गोरखपुर से सांसद निर्वाचित हुए थे. इसी साल मार्च महीने में वह यूपी के सीएम बने थे. योगी आदित्यनाथ गोरखपुर संसदीय सीट से लगातार पांच बार से सांसद चुने गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi