S M L

मिशन 2019 के लिए अखिलेश ने बुलाई बैठक, शिवपाल और रामगोपाल यादव भी हो सकते हैं शामिल

इस बैठक में बीएसपी के साथ गठबंधन को लेकर भी चर्चा होनी है

Updated On: Apr 09, 2018 11:00 PM IST

FP Staff

0
मिशन 2019 के लिए अखिलेश ने बुलाई बैठक, शिवपाल और रामगोपाल यादव भी हो सकते हैं शामिल

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए एसपी ने अपीन तैयारियां तेज कर दी है. इसी सिलसिले में सोमवार को एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी मुख्यालय पर अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में बीएसपी के साथ गठबंधन को लेकर भी चर्चा होनी है. बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में शिवपाल यादव और रामगोपाल यादव के भी शामिल होने की संभावना है.

समाजवादी पार्टी के इस मंथन बैठक के पहले दिन सोमवार को पिछड़े वर्ग के नेताओं के साथ चर्चा होगी. इसी के सथ 2019 के लोकसभा चुनावों में बीएसपी के साथ गठबंधन और सीटों के बंटवारे को लेकर भी चर्चा होगी. इसी के साथ पार्टी में एकजुटता दिखाने की भी कोशिश होगी. वहीं, टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर बागी नेताओं पर भी की जाएगी.

दलित और अलिपसंख्यकों पर निर्भर है एसपी

10 अप्रैल को अखिलेश यादव नेताओं और 11 अप्रैल को मुस्लिम नेताओं के साथ बैठक कर बदले सियासी माहौल पर मंथन किया जाएगा. दरअसल पार्टी का पूरा दारोमदार पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यकों के गठजोड़ पर है.

अखिलेश सोमवार को पार्टी के कुर्मी, सैनी, मौर्य, कुशवाहा, जाट, गुर्जर, निषाद, कश्यप, प्रजापति, राजभर, लोध, सैनी, विश्वकर्मा समेत पिछड़ी जाति के अधिकतर नेताओं के साथ बैठक करेंगे. 10 अप्रैल को यादव समाज के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक होगी.

बताया जा रहा है कि अखिलेश इन नेताओं को गठबंधन धर्म समझाएंगे. साथ ही 11 अप्रैल को मुस्लिम समाज से विधायकों, पूर्व विधायकों, प्रदेश पदाधिकारियों और प्रमुखों को आवश्यक निर्देश देंगे.

बीएसपी के साथ गठबंधन के ऐलान के साथ ही अखिलेश यादव ने जातियों को आधार से जोड़ने और आबादी के अनुरूप अवसर, अधिकार और सम्मान देने की मांग भी उठानी शुरू कर दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi