S M L

समाजवादी पार्टी में फिर छिड़ी जंग, मुलायम 25 को करेंगे बड़ा ऐलान

गुरुवार को मुलायम सिंह ने लोहिया ट्रस्ट के सचिव पद से रामगोपाल यादव को बेदखल करते हुए शिवपाल यादव को सौंपा पद

FP Staff Updated On: Sep 22, 2017 10:55 AM IST

0
समाजवादी पार्टी में फिर छिड़ी जंग, मुलायम 25 को करेंगे बड़ा ऐलान

विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद भी समाजवादी पार्टी और मुलायम कुनबे की बीच कलह थमी नहीं है. यही वजह है कि मुलायम और अखिलेश गुट एक दूसरे को टारगेट करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. बीते गुरुवार को मुलायम सिंह ने लोहिया ट्रस्ट के सचिव पद से रामगोपाल यादव को बेदखल करते हुए शिवपाल यादव को ये पद सौंप दिया है.

मुलायम करेगें नए पॉलिटिकल प्लेटफार्म की घोषणा 

रामगोपाल यादव को लोहिया ट्रस्ट से बेदखल करने के बाद अब सबकी निगाहें 25 सितम्बर पर टिकी है, जब मुलायम यादव मीडिया से रूबरू होंगे. खबरों के मुताबिक इस दिन मुलायम सिंह अपने अगले कदम का ऐलान कर सकते हैं. चर्चा है कि इस प्रेस कांफ्रेंस में मुलायम अपनी रणनीति का खुलासा करते हुए समाजवादी पार्टी से अलग नए पॉलिटिकल प्लेटफार्म की घोषणा कर सकते हैं.

शिवपाल यादव ने क्या कहा

गुरुवार को लोहिया ट्रस्ट के नए सचिव बनाए गए शिवपाल यादव ने कहा कि 25 सितम्बर को नेताजी जो भी फैसला लेंगे, वे उसे स्वीकार करेंगे. शिवपाल के इस बयान को लेकर अटकलें तेज हो गईं हैं कि मुलायम एक नए मोर्चे की तरफ कदम बढ़ा रहे हैं.

लोहिया ट्रस्ट की बैठक में इस बात पर सभी की सहमति बनी कि मुलायम सिंह के राष्ट्रीय पद से हटने पर समाजवादी विचारधारा की लड़ाई कमजोर हुई है. यही वजह है कि पार्टी 231 सीट से सिमट कर 47 पर रह गई.

24 साल में पहली बार सपा के सम्मेलनों से दूर हुए मुलायम

मुलायम सिंह यादव ने जिस समाजवादी पार्टी को प्रदेश में खड़ा किया. जिस पार्टी की सरकार में वे खुद दूर रहे और 24 साल तक जिसके राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे वे अब किनारे लगाए जा चुके हैं. वे पहली बार सपा सम्मेलनों में नहीं दिखेंगे. शिवपाल सिंह यादव ने बताया कि 23 सितम्बर के प्रदेश सम्मलेन और 5 अक्टूबर के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए उन्हें या मुलायम सिंह को निमंत्रण नहीं मिला है.

गौरतलब है कि राज्य सम्मलेन के लिए तैयार की गई होर्डिंग में भी मुलायम और शिवपाल की तस्वीर गायब है. इस होर्डिंग में अखिलेश यादव के साथ पत्नी डिंपल यादव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा, आजम खान और रामगोपाल को जगह दी गई है.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi