S M L

योगी आदित्यनाथ का नवरात्रि पर तोहफा, यूपी के धार्मिक नगरों को मिलेगी 24 घंटे बिजली

विभाग से भ्रष्टाचार समाप्त करने के प्रयास के तहत शर्मा ने ‘ई-निविदा’ प्रणाली अपनाने का निर्देश दिया

Updated On: Mar 23, 2017 10:39 PM IST

FP Staff

0
योगी आदित्यनाथ का नवरात्रि पर तोहफा, यूपी के धार्मिक नगरों को मिलेगी 24 घंटे बिजली

योगी आदित्यनाथ ने जब से यूपी में सीएम पद की शपथ ली है तभी से वो अपने नए-नए आदेशों के जरिए सुर्खियों में हैं. इसी बीच यूपी सरकार का एक और निर्देश चर्चा का विषय बन रहा है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली विभाग के अधिकारियों को गुरूवार को निर्देश दिया कि नवरात्रि के दौरान बलरामपुर, मिर्जापुर, अयोध्या, काशी, मथुरा और गोरखपुर जैसे धार्मिक नगरों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए.

राज्य के बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कार्यभार संभालने के बाद विभाग के अधिकारियों के साथ पहली बैठक में ये निर्देश दिए. शर्मा ने कहा कि नवरात्रि के दौरान मिर्जापुर और बलरामपुर जैसे जिलों की प्रसिद्ध शक्तिपीठों के साथ-साथ काशी, मथुरा, अयोध्या और गोरखपुर में 24 घंटे बिजली आपूर्ति होनी चाहिए.

विभाग से भ्रष्टाचार समाप्त करने के प्रयास के तहत शर्मा ने ‘ई-निविदा’ प्रणाली अपनाने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि फाइलों के समय पर निस्तारण और व्यवस्था को पारदर्शी बनाने के लिए सिटीजन चार्टर बनाया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को जरा भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. साथ ही अधिकारियों से कहा कि वे गर्मियों के लिए तैयारी शुरू करें और ओवरलोडेड ट्रांसफार्मरों का ध्यान रखें. उधर, राज्य के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने भी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र में दी गई सरकार की प्राथमिकताओं के अनुरूप योजनाओं के कार्यान्वयन का रोडमैप तैयार करें.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पार्टी ने पहली कैबिनेट बैठक में किसानों का कर्ज माफ करने का वायदा किया है. रोडमैप में इसका ध्यान रखा जाएगा.

(साभार न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi