S M L

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अखिलेश ने निकाली 'साइकिल रैली'

लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में साइकिल चलाकर 'योग' करते एसपी नेता

Updated On: Jun 21, 2017 12:55 PM IST

FP Staff

0
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अखिलेश ने निकाली 'साइकिल रैली'

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर समाजवादी पार्टी ने बुधवार को साइकिल योग का आयोजन किया. इस दौरान सूबे के सभी जिलों में एसपी के नेता और कार्यकर्ताओं ने योग दिवस पर साइकिल रैली निकाली.

लखनऊ में जनेश्वर मिश्र पार्क में भारी संख्या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए साइकिल चलाई. इस दौरान एसपी के एमएलसी राज्यपाल कश्यप, एसपी के नगर अध्यक्ष फाखिर सिद्दीकी, युवा नेता गौरव दुबे, दिग्विजय सिंह देव, अतुल प्रधान, मो एबाद, प्रदीप तिवारी और बबलू खान समेत तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे.

समाजवादियों ने साइकिल रैली को योग नहीं, सत्तारूढ़ बीजेपी का सांकेतिक विरोध बताया. वहीं एसपी जिलाध्यक्ष अशोक यादव ने मोहनलालगंज में साइकिल चलाई.

पूरी दुनिया में योग को नई पहचान मिली

दरअसल एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पर्यावरण और स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए योग दिवस पर साइकिल यात्रा अभियान का ऐलान किया गया था. राज्य के प्रत्येक जनपद मुख्यालय पर इसका आयोजन सुबह 6 बजे किया गया. निर्देश में कहा गया कि कार्यकर्ता इसके बाद सुविधानुसार घर पर योग और व्यायाम करेंगे.

उधर बीजेपी ने योग दिवस पर साइकिल चलाने की बात पर एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को आड़े हाथों लिया था. पार्टी के प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि अच्छा होता कि अखिलेश यादव सियासत से ऊपर उठकर पूरी दुनिया को एकता और सौहार्द का संदेश देते.

छह महीने तक यूपी में बीजेपी सरकार का विरोध न करने की बात कहने वाले एसपी मुखिया अखिलेश यादव बेहद जल्दी में हैं. वह ऐसे समय में भी राजनीति कर रह रहे हैं, जब देश पीएम मोदी के साथ है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयासों से पूरी दुनिया में योग को नई पहचान मिली है. अच्छा होता कि राष्ट्रीय मुद्दे पर सियासत न करते हुए अखिलेश पीएम के साथ कदम से कदम मिलाकर चलते.

साभार न्यूज़ 18

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi