विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य ने लोकसभा से दिया इस्तीफा

योगी गोरखपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद थे, जबकि केशव प्रसाद मौर्य इलाहाबाद की फूलपुर सीट से सांसद थे. हाल ही में दोनों उत्तर प्रदेश के विधानपरिषद सदस्य निर्वाचित हुए हैं

Bhasha Updated On: Sep 21, 2017 04:48 PM IST

0
योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य ने लोकसभा से दिया इस्तीफा

नवरात्र के पहले दिन गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

योगी गोरखपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद थे, जबकि केशव प्रसाद मौर्य इलाहाबाद की फूलपुर सीट से सांसद थे. हाल ही में दोनों उत्तर प्रदेश के विधानपरिषद सदस्य निर्वाचित हुए हैं.

सीएम योगी के मुख्यमंत्री और केशव मौर्य के डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ लेने के बाद से ही ये तय हो गया था कि दोनों को सांसद के पद से इस्तीफा देना होगा. हालांकि इस दौरान लखनऊ के सत्ता के गलियारे में केशव प्रसाद मौर्य को लेकर कयासों के कई दौर चले.

सबसे ज्यादा उनके दिल्ली जाने की चर्चा रही लेकिन खुद केशव मौर्य ने हमेशा इस बात से साफ इंकार किया. इस दौरान विधानपरिषद से बसपा और सपा के नेताओं के इस्तीफे हुए तो स्थिति साफ होने लगी कि सीएम योगी समेत उनके सभी पांच मंत्री विधानपरिषद की सदस्यता लेंगे.

हुआ भी यही. सीएम योगी समेत यूपी सरकार के सभी मंत्री विधानपरिषद के लिए निर्विरोध चुन लिए गए, जिन्होंने 18 सितंबर को शपथ ग्रहण कर ली. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव मौर्य के इस्तीफे का इंतजार हो रहा था, जिसके लिए उन्होंने नवरात्र का पहला दिन चुना.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi