S M L

BJP की नई लिस्ट जारी: मेनका और वरुण गांधी की सीट आपस में हुई अदलाबदली

सुल्तानपुर से मेनका तो पीलीभीत से वरुण लड़ेंगे चुनाव

Updated On: Mar 26, 2019 07:27 PM IST

FP Staff

0
BJP की नई लिस्ट जारी: मेनका और वरुण गांधी की सीट आपस में हुई अदलाबदली

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 29 प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की है, जिसमें मेनका गांधी, वरुण गांधी और जया प्रदा जैसे बड़े उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी को सुल्तानपुर से चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं, वरुण गांधी पीलीभीत से चुनाव लड़ेंगे. यानी दोनों मां-बेटे की सीट आपस में बदल दी गई है. इनके अलावा रामपुर सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आजम खान के खिलाफ जया प्रदा को मौका दिया गया है.

बीजेपी ने अपनी लिस्ट में यूपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे को चंदोली से उम्मीदवार बनाया है. डुमरियागंज से जगदम्बिका पाल को टिकट मिला है. यूपी के बलिया से वीरेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, हुमांयू कबीर को मुर्शीदाबाद (पश्चिम बंगाल) से टिकट दिया गया है.

इसके अलावा केंद्रीय संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को एक बार फिर गाजीपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा इटावा से रामशंकर कठेरिया, कौशांबी से विनोद सोनकर, बस्ती लोकसभा सीट से हरीशचंद्र द्विवेदी, कानपुर सीट से सत्यदेव पचौरी को टिकट दिया गया है.

इसके साथ ही कुशीनगर की सीट से विजय दूबे, बांसगाव सीट से कमलेश पासवान, सलेमपुर से रवींद्र कुशवाहा, डुमरियागंज से जगदंबिका पाल, गोंडा के कीर्तिवर्धन सिंह, श्रावस्ती से दद्दन मिश्रा, बहराइच से अक्षयवर लाल गौर, बाराबंकी से उपेंद्र रावत, कन्नौज से सुब्रत पाठक, धौरहरा से रेखा वर्मा, फर्रुखाबाद से मुकेश राजपूत को टिकट दिए गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi