S M L

'वन नेशन वन इलेक्शन' के लिए तैयार SP, करें 2019 की तैयारी- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपना कार्यकाल बढ़ाने की तैयारी कर ली है. बड़े दल तो मैनेजमेंट पर चुनाव लड़ जाते हैं, रीजनल पार्टी कैसे चुनाव लड़ पाएंगी?

Updated On: Jun 06, 2018 05:00 PM IST

FP Staff

0
'वन नेशन वन इलेक्शन' के लिए तैयार SP, करें 2019 की तैयारी- अखिलेश यादव

योगी सरकार की तरफ से 'वन नेशन वन इलेक्शन' फॉर्मूला बनाए जाने पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि एक राष्ट्र एक चुनाव अच्छी बात है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अपना कार्यकाल बढ़ाने की तैयारी कर ली है. बड़े दल तो मैनेजमेंट पर चुनाव लड़ जाते हैं, रीजनल पार्टी कैसे चुनाव लड़ पाएंगी? लेकिन जल्द चुनाव होगा तो हम तैयार हैं. यूपी का चुनाव 2019 में करवा लो. हम स्वागत करते हैं.

इसी के साथ अखिलेश यादव ने योगी के कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि वह यह सब आपको और हमें क्यों बता रहे हैं? उन्हें ये सारी बात उन मीटिंग में बतानी चाहिए जो रोज होती हैं.

दरअसल राजभर ने बयान में कहा था कि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने के कारण पिछड़े वर्ग में नाराजगी बढ़ी है और यही कारण है कि बीजेपी को उपचुनावों में हार का मुंह देखना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने प्रदेश विधानसभा चुनाव केशव प्रसाद मौर्य को आगे करके लड़ा था. पिछड़े वर्ग के लोगों ने मौर्य के मुख्यमंत्री बनने की आस में ही बीजेपी का समर्थन किया था. बीजेपी ने मौर्य को किनारे कर योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बना दिया

उपचुनाव के परिणाम ने दिया है बड़ा संदेश

इससे पहले एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को आरएलडी और एसपी के दोनों नवनिर्वाचित सांसद-विधायक को बधाई और शुभकामनाएं दीं. अखिलेश यादव ने नूरपुर से नवनिर्वाचित विधायक नईमुल हसन व कैराना से रालोद सांसद तबस्सुम हसन का पार्टी ऑफ़िस में स्वागत किया. उन्होंने कहा कि एसपी और सभी सहयोगी दल जनता के समर्थन के लिए आभारी हैं. लोकसभा चुनाव 2019 से पहले दोनों उपचुनाव के परिणाम से जनता ने एक बड़ा संदेश दिया है.

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी सरकार में इलाज सस्ता हुआ था. इस सरकार ने एम्बुलेंस का डीजल भी निकाल लिया है. एम्बुलेंस से समाजवादी निकाल दिया. अखिलेश यादव ने कहा कि देश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं. किसानों का भुगतान होना बाकी है. जीएसटी से व्यापारी बर्बाद हो रहे हैं. ध्यान हटाने के लिए बीजेपी के पास बहुत फार्मूले हैं. अखिलेश ने कहा कि हमने 19 महीने में एक्सप्रेस वे बनाया लेकिन इनका तो समय फाइलों में निकल गया. मौजूदा सरकार हमारी योजना पर ही काम कर रही है. सरकार उन्हीं लोगों से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बनवा रही है, जिनसे हमने बनवाया.

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी की ये ऐसी सरकार है, जो उद्घाटन का उद्घाटन करती हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ हमारी योजनाओं का शिलान्यास कर रही है. इटावा लायन सफारी को लकड़बग्घा ही दे देते, लेकिन ये सरकार कुछ नही दे रही है.

एसपी बनाएगी एक्सप्रेसवे

अखिलेश ने ऐलान किया कि एसपी सरकार बनेगी तो मुज़फ्फरनगर, शामली और पश्चिम यूपी के लिए एक्सप्रेसवे बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई बीजेपी से है. इस दौरान उन्होंने बलिया के विधायक सुरेंद्र सिंह को बधाई देते हुए कहा कि वे सच्चाई बोल रहे हैं. दरअसल बाबा रामदेव का सवाल नहीं है. हम चाहते थे के कोई बड़ी कंपनी आए, उनके आने से किसानों को लाभ होता. हम होते तो पूरे यूपी को एक्सप्रेसवे से जोड़ देते. अखिलेश ने कहा कि देश में चुनाव मुद्दों पर होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi