S M L

लखनऊ में लगे पोस्टर, मोदी के खिलाफ पीएम पद के लिए योगी को किया खड़ा

शहर में मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाए हैं और उसी पोस्टर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अगले प्रधानमंत्री के चेहरे के रूप में प्रमोट किया गया है

Updated On: Dec 13, 2018 05:01 PM IST

FP Staff

0
लखनऊ में लगे पोस्टर, मोदी के खिलाफ पीएम पद के लिए योगी को किया खड़ा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक हिंदुत्ववादी संगठन पर केस दर्ज किया गया है. इस संगठन पर आरोप है कि इसने शहर में कई जगहों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाए हैं. यहां तक कि उसी पोस्टर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अगले प्रधानमंत्री के चेहरे के रूप में प्रमोट किया गया है.

इस हफ्ते शहर में कई जगहों पर ऐसे पोस्ट देखे गए, जिसमें दोनों नेताओं की तस्वीर लगी हुई थी. पीएम मोदी की तस्वीर के नीचे लिखा हुआ था- जुमलेबाजी का नाम मोदी, और योगी की तस्वीर के नीचे लिखा हुआ था- हिंदुत्व का ब्रांड योगी.

इस पोस्टर पर लिखा हुआ है- योगी लाओ, देश बचाओ और 10 फरवरी, 2019 को धर्म संसद करने का ऐलान किया गया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, इस मामले में पुलिस ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के तीन सदस्यों को हिरासत में लिया है. इन तीनों पर ये पोस्टर डिजाइन कराने और प्रिंट कराने का आरोप है. बुधवार को इस समूह पर केस दर्ज हुआ था.

यूपी पुलिस ने इस समूह पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और अराजकता फैलाने की धाराओं में केस दर्ज किया है.

लखनऊ के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में उन्नाव के सुमित पासी, बहराइच के इकरामुद्दीन और लखनऊ के मनीष अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया है. पोस्टर प्रिंट करने के लिए जिस कंप्यूटर का इस्तेमाल किया गया है, उसे भी जब्त कर लिया गया.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस समूह ने पोस्टर लगाने के अलावा एक वीडियो भी जारी किया था, जिसमें पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में हारने के लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार बताया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi