S M L

मुंबई कमला मिल हादसा: आरोपियों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी

बीएमसी ने शनिवार को कमला मिल और रघुवंशी मिल इलाके में अभियान चलाकर अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया

Updated On: Dec 30, 2017 01:34 PM IST

FP Staff

0
मुंबई कमला मिल हादसा: आरोपियों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी

मुंबई के कमला मिल कंपाउंड अग्निकांड मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी है. पुलिस की चार टीमें फरार आरोपियों पब 'मोजो' के मालिक युग पाठक, जिगर सांघवी और मैनेजर अभिजीत को तलाश कर रही हैं.

हादसे के एक दिन बाद बृह्नमुंबई नगर पालिका (बीएमसी) हरकत में आ गई है. बीएमसी की 25 टीमों ने शनिवार को अलग-अलग इलाके में अतिक्रमण अभियान चलाया. बीएमसी के कर्मचारियों ने कमला मिल इलाके में अतिक्रमण करने वालों के घरों और अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया.

बीएमसी ने लोअर परेल इलाके के रघुवंशी मिल कंपाउंड में भी अवैध रुप से बनाई गई इमारतों पर भी हथौड़ा चलाया है.

इस घटना के बाद शुक्रवार को बीएमसी के एक इंजीनियर समेत 5 कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शुक्रवार को घटनास्थल का दौरा करने के बाद दोषी बीएमसी अधिकारियों और दोषी पब मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है. फड़णवीस ने बीएमसी के कमिश्नर को हादसे की 15 दिन के अंदर जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है.

इस बीच, कमला मिल कंपाउंड स्थित दोनों पब (जिनमें आग लगी) हादसे की जिम्मेदारी लेने की बजाय एक-दूसरे पर दोष लगा रहे हैं. मोजो बिस्ट्रो और पब वन एबव ने हादसे के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है.

KAMALA FIRES

गुरुवार देर रात को मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड स्थित दो रूफ टॉप रेस्तरां में भीषण आग लग गई थी

गुरुवार रात साढ़े 12 बजे मुंबई के कमला मिल कंपाउंड स्थित दो रूफ टॉप रेस्तरां में भीषण आग लग गई थी. इस अग्निकांड में 11 महिलाओं समेत 14 लोगों की मौत हो गई. हादसे में 12 लोग भी जख्मी हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi