S M L

क्या पीएम मोदी के फॉर्मूले पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी?

कहा जा रहा है कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी के अलावा महाराष्ट्र के नांदेड़ और मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से भी चुनाव लड़ सकते हैं

Updated On: Jan 22, 2019 02:31 PM IST

FP Staff

0
क्या पीएम मोदी के फॉर्मूले पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी?

एक तरफ जहां विपक्षी पार्टियां लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी कर रही हैं. वहीं प्रधानमंत्री पद के लिए किसी का नाम अभी तक सामने नहीं किया गया है. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पीएम नरेंद्र मोदी के मुकाबले में देखा जा रहा है.

राहुल गांधी का चुनावी गढ़ यूं तो अमेठी रहा है लेकिन इस बार चीजें कुछ बदलती दिखाई दे रही हैं. खबरें उड़ रही हैं कि राहुल गांधी इस बार तीन-तीन संसदीय क्षेत्रों से चुनाव लड़ सकते हैं. कहा जा रहा है कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी के अलावा महाराष्ट्र के नांदेड़ और मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से भी चुनाव लड़ सकते हैं.

नांदेड़ महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण का गढ़ है. यहां कांग्रेस के कोर समर्थक हैं. अशोक चव्हाण ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा है कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष हैं और वो जहां से चाहे वहां से चुनाव लड़ सकते हैं. चव्हाण ने कहा कि अगर राहुल नांदेड़ से चुनाव लड़ना चाहते हैं तो उनका बहुत स्वागत है.

न्यूज18 की खबर के मुताबिक, नांदेड़ पर राहुल के लड़ने की खबरें इसलिए उठ रही हैं क्योंकि कांग्रेस महाराष्ट्र और तेलंगाना जैसे राज्यों में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है.

वहीं, इसके अलावा मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से भी राहुल के लड़ने की भी खबरें आ रही हैं. टाइम्स नाउ की खबर के मुताबिक, छिंदवाड़ा को भी राहुल गांधी अपना संसदीय क्षेत्र बना सकते हैं. ये सीट अब तक कमलनाथ की रही है, लेकिन अब वो राज्य के मुख्यमंत्री बन चुके हैं और उन्हें अब विधानसभा में विधायक की सीट के लिए चुनाव लड़ना होगा. कांग्रेस के लिहाज से ये सीट भी काफी मजबूत है, ऐसे में राहुल इस सीट पर भी विचार कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2014 के लोकसभा चुनाव में भारी जीत मिली थी. उन चुनावों में उन्होंने भी दो सीटों से चुनाव लड़ा था. उन्हें उत्तर प्रदेश के वाराणसी और गुजरात के वडोदरा दोनों सीटों पर बड़ी जीत मिली थी. बाद में वो वडोदरा को छोड़कर वाराणसी के सांसद की हैसियत से संसद में पहुंचे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi