S M L

लोकसभा चुनाव 2019: कर्नाटक में आठ सीटों पर JDS और 20 पर कांग्रेस उतारेगी उम्मीदवार

मार्च के शुरुआत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्युलर के अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा से मुलाकात की थी

Updated On: Mar 13, 2019 08:53 PM IST

FP Staff

0
लोकसभा चुनाव 2019: कर्नाटक में आठ सीटों पर JDS और 20 पर कांग्रेस उतारेगी उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस और जेडीएस के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है. आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस 20 और JD(S) 8 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जेडीएस ने पहले कर्नाटक की 28 में से 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, लेकिन अब वो 8 ही सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गई है.

आपको बता दें 6 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्युलर के अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा से मुलाकात की थी. यह मुलाकात पूर्व प्रधानमंत्री के 5 सफदरजंग लेन स्थित आवास पर हुई थी. गौड़ा, कांग्रेस अध्यक्ष से मिलने के लिए मंगलवार रात दिल्ली पहुंचे. हालांकि गौड़ा चाहते थे कि मुलाकात कहीं और हो लेकिन राहुल ने उनके आवास पर ही मिलने की इच्छा जाहिर की थी.

कर्नाटक का समीकरण

कर्नाटक में 28 लोकसभा सीटें हैं. फिलहाल कांग्रेस 10 और जेडीएस के 2 सांसद हैं. बीजेपी के 16 सांसद हैं. कांग्रेस पहले ही हासन और मांड्या लोकसभा सीटों को छोड़ने के लिए सहमत हो गई है, जो फिलहाल में जद (एस) के पास है.

(साभार न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi