S M L

Loksabha Election 2019: कांग्रेस की 5वीं लिस्ट जारी, प्रणब मुखर्जी के बेटे को यहां से मिला टिकट

कांग्रेस की पांचवीं लिस्ट में उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और लक्षद्वीप की 56 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

Updated On: Mar 19, 2019 11:41 AM IST

Bhasha

0
Loksabha Election 2019: कांग्रेस की 5वीं लिस्ट जारी, प्रणब मुखर्जी के बेटे को यहां से मिला टिकट

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार की रात अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी जिसमें उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और लक्षद्वीप की 56 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

इसके साथ ही आंध्र विधानसभा चुनाव के लिए 132 और ओडिशा विधानसभा सीटों के लिए 36 सीटों पर भी पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किए हैं.

पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की तीन, आंध्र प्रदेश की 22, असम की पांच, ओडिशा की छह, तेलंगाना की आठ, पश्चिम बंगाल की 11 और लक्षद्वीप की एक लोकसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं.

उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद से डॉली शर्मा, बुलंदशहर से बंशीलाल पहाड़िया और मेरठ से हरेंद्र अग्रवाल को टिकट दिया गया है. मेरठ से पहले ओमप्रकाश शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया था.

पश्चिम बंगाल में जांगीपुर से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र अभिजीत मुखर्जी, बहरामपुर से अधीर रंजन चौधरी और रायगंज से दीपा दास मुंशी को उम्मीदवार बनाया गया है.

इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश और कुछ अन्य राज्यों के लिए चार बार में कुल 81 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi