S M L

Loksabha Elections 2019: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, संबित पात्रा को पुरी से टिकट

शनिवार रात जारी की गई इस लिस्ट में 36 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, बीजेपी इससे पहले लोकसभा चुनाव के लिए दो और सूची जारी कर चुकी है

Updated On: Mar 23, 2019 11:21 AM IST

FP Staff

0
Loksabha Elections 2019: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, संबित पात्रा को पुरी से टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. शनिवार रात जारी की गई इस लिस्ट में 36 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. इस सूची में पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा को ओडिशा के पुरी से टिकट दिया गया है.

बता दें कि बीजेपी इससे पहले लोकसभा चुनाव के लिए दो और सूची जारी कर चुकी है. बीजेपी के अलावा कांग्रेस ने भी देर रात अपने उम्मीदवारों की 7वीं लिस्ट जारी की है. न्यूज 18 की खबर के अनुसार बीजेपी ने देर रात अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है. इसमें आंध्र प्रदेश की 23, महाराष्ट्र की 6, ओडिशा की 5, मेघालय की एक और असम की एक सीट पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं.

पार्टी ने अपनी पहली सूची में 184 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी तो वहीं दूसरी सूची में सिर्फ एक नाम शामिल था. इस तरह अब तक कुल 220 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा चुका है. लोकसभा चुनावों के अलावा बीजेपी ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 51 उम्मीदवारों, ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों और मेघालय के सेलसेला विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. वहीं, बीजेपी शनिवार को उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर सकती है. इसमें झारखंड, गुजरात, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा, गोवा और मध्यप्रदेश के करीब 50 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो सकता है.

इसके अलावा बिहार में एनडीए अपने 40 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है. पटना साहिब सीट से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट मिल सकता है. बीजेपी की पहली लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का नाम शामिल था. मोदी इस बार भी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे जबकि अमित शाह बीजेपी के सीनियर नेता लालकृष्ण आडवाणी की गांधीनगर सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे. इसके अलावा पार्टी ने केंद्रीय मंत्री वी के सिंह को गाजियाबाद, डॉ. महेश शर्मा को नोएडा से और स्मृति ईरानी को अमेठी से चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लखनऊ सीट से टिकट दिया गया है और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव लड़ेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi