S M L

लोकसभा चुनाव 2019: किसके सिर पर सजेगा सत्ता का ताज, सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा

सर्वे के मुताबिक जो नतीजे सामने आ रहे हैं उससे पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की चिंता बढ़ सकती है

Updated On: Jan 27, 2019 04:03 PM IST

FP Staff

0
लोकसभा चुनाव 2019: किसके सिर पर सजेगा सत्ता का ताज, सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा

2019 के लोकसभा चुनावों से पहले इंडिया टुडे और एबीपी न्यूज सीवोटर का सर्वे सामने आया है जिसमें उन्होंने आगामी चुनाव के नतीजों को लेकर देश का मूड भांपने की कोशिश की है.

इंडिया टुडे के सर्वे का कहना है कि अगर आज चुनाव होते हैं तो त्रिशंकु संसद की स्थिति बनेगी और एनडीए को 99 सीटों का नुकसान होगा. वहीं एबीपी न्यूज सीवोटर के सर्वे का कहना है कि 2019 में नरेंद्र मोदी फिर पीएम बनेंगे वहीं यूपीए का वोट शेयर बढ़ेगा.

सर्वे में इंडिया टुडे ने एनडीए को 237 सीटें और यूपीए को 166 सीटें दी हैं. वहीं बाकियों को 140 सीटें दी गई हैं. जबकि एबीपी न्यूज सीवोटर ने अपने सर्वे में एनडीए को 276 सीटें, यूपीए को 112 सीटें और बाकियों को 155 सीटें दी हैं.

इंडिया टुडे के सर्वे का कहना है कि आने वाले लोकसभा चुनावों में एनडीए को 99 सीटों का घाटा होगा वहीं यूपीए को 106 सीटों का फायदा होगा. और बाकी पार्टियों को 13 सीटों का नुकसान उठाना पड़ेगा.

वहीं एबीपी न्यूज सीवोटर के सर्वे का कहना है कि एनडीए का वोट शेयर 38 फीसदी और यूपीए का वोट शेयर 25 फीसदी होगा. बाकी पार्टियों का वोट शेयर 37 फीसदी होगा.

इंडिया टुडे के सर्वे के मुताबिक जो नतीजे सामने आ रहे हैं उससे पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की चिंता बढ़ सकती है. एबीपी न्यूज सीवोटर का कहना है कि 2019 के चुनावों में कांग्रेस को यूपी में ज्यादा सीटें मिलेंगी. सर्वे के मुताबिक एनडीए दक्षिणी राज्यों में यूपीए से पीछे होगा.

कुल मिलाकर एबीपी न्यूज सीवोटर सर्वे का कहना है कि अगर अभी चुनाव होते हैं तो बीजेपी को 248 सीटें मिलेंगी और कांग्रेस को 100 से भी कम. वहीं इंडिया टुडे के मुताबिक अभी चुनाव होने की स्थिति में बीजेपी को 245 सीटें और कांग्रेस को 83 सीटें मिलेंगी.

ये भी पढ़ें: CBI डायरेक्टर चुनने की बैठक बेनतीजा खत्म, जल्द होगी फिर बैठक

ये भी पढ़ें: बागी तेवर पड़ सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा को भारी, कट सकता है टिकट

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi