S M L

Loksabha Election 2019: शरद पवार का बड़ा बयान, कहा-महाराष्ट्र की 45 सीटों पर कांग्रेस के साथ बात पक्की

उत्तर प्रदेश में जहां एसपी और बीएसपी ने साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है तो वहीं महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत मुकाम तक पहुंचती दिख रही है

Updated On: Jan 14, 2019 11:59 AM IST

FP Staff

0
Loksabha Election 2019: शरद पवार का बड़ा बयान, कहा-महाराष्ट्र की 45 सीटों पर कांग्रेस के साथ बात पक्की

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चुनावी राजनीति की शुरुआत हो गई है. केंद्र की भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करने के लिए कांग्रेस सहित विभिन्न पार्टियां नए साठगांठ में जुट गई हैं. उत्तर प्रदेश में जहां एसपी और बीएसपी ने साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है तो वहीं महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत मुकाम तक पहुंचती दिख रही है.

एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने न्यूज18 से बातचीत में कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस सीट शेयरिंग को अंतिम रूप देने के फैसले पर पहुंच चुकी है. हमारे बीच महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट में से 45 सीटों पर समझौता हो चुका है. शरद पवार ने इस मामले पर कहा कि एनसीपी अपने कोटे से एक सीट राजू शेट्टी की स्वाभिमानी शेतकरी संगठन को देगी जबकि कांग्रेस अपने हिस्से की कुछ सीटें वाम दलों के लिए छोड़ सकती है. वहीं पूर्व सीएम शरद पवार ने राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के साथ गठबंधन की अटकलों को बिल्कुल खारिज कर दिया.

इस पर शरद पवार ने कहा कि राज ठाकरे से हम कोई गठबंधन नहीं कर रहे हैं. बता दें, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं ने महाराष्ट्र में सीट बंटवारे और राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी विरोधी गठबंधन के प्रयासों को लेकर चर्चा की. राहुल गांधी और पवार की इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे और एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल भी वहां मौजूद थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi