S M L

Loksabha Election 2019: एसपी की 40 स्टार कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी, मुलायम सिंह का नाम नहीं

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, एसपी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री आजम खां रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे

Updated On: Mar 24, 2019 11:16 AM IST

FP Staff

0
Loksabha Election 2019: एसपी की 40 स्टार कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी, मुलायम सिंह का नाम नहीं

2019 लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के बाद अब समाजवादी पार्टी (एसपी) ने भी स्टार चुनाव प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत कुल 40 स्टार प्रचारक हैं लेकिन हैरानी का बात यह है कि इस सूची में एसपी संरक्षक और अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव का नाम नदारद है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. एसपी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री आजम खां रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे.

एसपी ने राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद आजम खां, जया बच्चन, डिम्पल यादव, अहमद हसन, जावेद अली खां, विशम्भर प्रसाद निषाद, सुरेंद्र नागर, तेज प्रताप यादव, नरेश उत्तम पटेल, मौलाना यासीन अली उस्मानी, मनोज पारस, महबूब अली और शाहिद मंजूर को भी लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाया है. एसपी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी और नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी भी इस स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में शामिल हैं. आपको बता दें कि इससे पहले बीएसपी ने 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी जिसमें मायावती के भतीजे आकाश का नाम भी शामिल है. लिस्ट में पहले नंबर पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती जबकि दूसरे नंबर पर सतीश चंद्र मिश्रा का नाम है. आकाश आनंद कुछ दिनों पहले ही विदेश से पढ़ाई करके लौटे हैं और मायावती के साथ जुड़कर राजनीति के गुर सीख रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi