S M L

लोकसभा चुनाव 2019: PM मोदी के खिलाफ मिलकर लड़ेगा विपक्ष, गठबंधन तय

इस गठबंधन में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस(TMC), राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(NCP), तेलुगु देशम पार्टी(TDP) और आम आदमी पार्टी(AAP) शामिल होगी

Updated On: Feb 14, 2019 12:08 PM IST

FP Staff

0
लोकसभा चुनाव 2019: PM मोदी के खिलाफ मिलकर लड़ेगा विपक्ष, गठबंधन तय

आम चुनावों से पहले विपक्षी दलों ने गठबंधन का ऐलान कर दिया है. इस गठबंधन में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस(TMC), राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(NCP), तेलुगु देशम पार्टी(TDP) और आम आदमी पार्टी(AAP) शामिल होगी.  इस गठबंधन का ऐलान न्‍यूनतम साझा कार्यक्रम के तहत किया गया है.

दरअसल इस मामले को लेकर NCP नेता शरद पवार के घर पर बैठक हुई थी. इसके बाद राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी और चंद्रबाबू नायडु ने सामूहिक रूप से प्रेस कांफ्रेंस कर इसका ऐलान किया.

एक तरफ जहां राहुल गांधी ने शरद पवार के घर पर हुई बैठक को रचनात्म बताया तो वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि, हम लोग राष्‍ट्रीय स्‍तर पर मिलकर काम करेंगे.

राहुल ने कहा, 'हम इस बात पर सहमत है कि हम सब का मुख्‍य लक्ष्‍य नरेंद्र मोदी की ओर से भारतीय संवैधानिक संस्‍थाओं पर किए जा रहे हमलों को खत्‍म करना है. हम न्‍यूनतम साझा कार्यक्रम पर बात शुरू करने पर राजी हैं और हम सबका संकल्‍प है कि मिलकर बीजेपी को हराएंगे.

दिल्ली और बंगाल के बारे में क्या बोले राहुल गांधी?

न्‍यूज18 से बात करते हुए राहुल गांधी ने आगे कहा कि आपसी सहयोग होगा लेकिन पार्टियां आपस में लड़ेंगी. उन्‍होंने बताया, 'दिल्‍ली और बंगाल के बारे में हम बाद में फैसला करेंगे.' उन्होंने कहा,  मोटामोटी तौर पर राष्‍ट्रीय स्‍तर पर एक साथ काम करने का फैसला हुआ है.'

इससे पहले जंतर मंतर पर विपक्षी दलों की रैली में ममता बनर्जी ने साफ कर दिया था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लेफ्ट और कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ने को तैयार हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi