S M L

अरुणाचल प्रदेश: BJP के दो मंत्रियों और छह विधायकों ने छोड़ी पार्टी, NPP में शामिल

बीजेपी के आठ विधायकों के अलावा, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) का एक विधायक और भगवा पार्टी के अन्य 19 नेता भी एनपीपी में शामिल हुए.

Updated On: Mar 20, 2019 12:02 PM IST

Bhasha

0
अरुणाचल प्रदेश: BJP के दो मंत्रियों और छह विधायकों ने छोड़ी पार्टी, NPP में शामिल

अरुणाचल प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के दो मंत्री और छह विधायक मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में मंगलवार को शामिल हो गए.

गृह मंत्री कुमार वाई और पर्यटन मंत्री जारकार गामलिन और छह विधायकों को बीजेपी ने टिकट देने से इनकार कर दिया था. वाई ने कहा कि बीजेपी ने ‘झूठे वादे’ करके लोगों के मन में अपनी पहले जैसी प्रतिष्ठा खो दी है.

उन्होंने कहा, ‘हम सिर्फ चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि राज्य में एनपीपी की सरकार बनाएंगे.’ बीजेपी के आठ विधायकों के अलावा, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) का एक विधायक और भगवा पार्टी के अन्य 19 नेता भी एनपीपी में शामिल हुए.

बता दें, उत्तराखंड की पांच सीटों पर पहले चरण में यानी 11 अप्रैल को मतदान होगा.  लोकसभा चुनाव इस बार कुल 7 चरणों होंगे. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल, दूसरे चरण की 18 अप्रैल, तीसरे चरण की 23 अप्रैल, चौथे चरण की 29 अप्रैल, पांचवे चरण की 6 मई, छठे चरण की 12 मई और सातवें चरण की वोटिंग 19 मई को होगी. और 23 मई को मतगणना होगी.

 

पहले चरण में आंध्र प्रदेश, अरुणाचल, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल, केरल, मेघालय, मिजोरम, नगालैंड, पंजाब, सिक्किम, तेलंगाना, तमिलनाडु, उत्तराखंड, अंडमान, दादरा-नागर हवेली, दमन-दीव, लक्षदीप, दिल्ली, पांडिचेरी में मतदान होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi