S M L

Loksabha Election 2019: चुनाव आयोग आज शाम 5 बजे चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है

चुनाव आयोग ने ये प्रेस कॉन्फ्रेंस शाम 5 बजे बुलाई है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 6 से 9 चरणों में हो सकते हैं

Updated On: Mar 10, 2019 02:06 PM IST

FP Staff

0
Loksabha Election 2019: चुनाव आयोग आज शाम 5 बजे चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है

भारत चुनाव आयोग आज यानी 10 मार्च को लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है. दरअसल चुनाव आयोग रविवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला है. माना जा रहा है कि इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों का ऐलान भी हो सकता है.

दरअसल मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल तीन जून को समाप्त हो रहा है. ऐसे में तब तक नई सरकार का गठन जरूरी हो जाता है. सूत्रों ने इससे पहले बताया कि चुनाव आयोग 17वीं लोकसभा के चुनाव कराने के लिए साजो-सामान की तैयारियां पूरी करने के अंतिम चरण में है. चुनाव के विस्तृत कार्यक्रम की घोषणा इस वीकेंड तक या अगले हफ्ते की शुरुआत तक हो सकती है.

चुनाव आयोग ने ये प्रेस कॉन्फ्रेंस शाम 5 बजे बुलाई है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 6 से 9 चरणों में हो सकते हैं. इसके साथ जम्मू-कश्मीर में भी चुनाव होने की उम्मीद जताई जा रही है. दरअसल जम्मू कश्मीर विधानसभा भंग हो चुकी है, इसलिए आयोग मई में खत्म हो रही छह महीने की अवधि के अंदर यहां भी नए सिरे से चुनाव कराने के लिए बाध्य है. लेकिन भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ने के कारण राज्य के जटिल सुरक्षा हालात को मद्देनजर रखते हुए ही फैसला किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi