S M L

अहमदाबाद में पीएम मोदी: बड़े अस्पतालों में इलाज कराना अब गरीबों के लिए सपना नहीं

Updated On: Jan 17, 2019 05:39 PM IST

FP Staff

0
अहमदाबाद में पीएम मोदी: बड़े अस्पतालों में इलाज कराना अब गरीबों के लिए सपना नहीं

नरेंद्र मोदी इन दिनों गुजरात में हैं. वहां वह वाइब्रेंट गुजरात समिट के लिए गए हैं. इस दौरान उन्होंने अहमदाबाद में 750 करोड़ रुपए की लागत से बना सरदार वल्लभ भाई पटेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च का उद्घाटन किया है. यह अस्पताल 1500 बेड वाला है. नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह अस्पताल और विकास का काम देखकर पटेल बहुत खुश होंगे.

पीएम मोदी ने कहा, यह अस्पताल सरकारी अस्पतालों के लिए मॉडल बनेगा. यहां के कमरे हों या पूरा कैंपस, आधुनिकता का पूरा ध्यान रखा गया है. इस अस्पताल में 1500 बेड होंगे.

आयुष्मान भारत से जुड़ने वाला यह एक और अस्पताल है. आमतौर पर होता यह है कि किसी बड़े अस्पताल में जाने से गरीब घबराते हैं. लेकिन यहां ऐसा नहीं होगा.

मोदी ने कहा, सरकारी अस्पतालों में जाने से लोग बचते थे और प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कर पाना सिर्फ साधन संपन्न लोगों के ही बस में था. ये देखकर बड़ी पीड़ा होती थी. इसी स्थिति से बाहर निकालने के लिए सरकार ने अनेक फैसले लिए थे.

नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, पिछले चार साल में स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ मेडिकल एजुकेशन का भी अभूतपूर्व विस्तार किया गया है. इस दौरान 18 हज़ार से अधिक MBBS और 13 हज़ार से ज्यादा पोस्ट ग्रेजुएट सीटें बढ़ाई गई हैं. यहां गुजरात में भी हज़ारों नई सीटें जोड़ी गई हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi