Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

संसद के शीत सत्र से पूर्व सुमित्रा महाजन ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

संसद का यह शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से शुरू होकर 5 जनवरी तक चलेगा

Bhasha Updated On: Dec 13, 2017 04:11 PM IST

0
संसद के शीत सत्र से पूर्व सुमित्रा महाजन ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

15 दिसंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. गुरुवार को होने वाली इस बैठक का उद्देश्य सदन का कामकाज सुचारू रूप से चलाने सहित विभिन्न अहम मुद्दों पर अलग-अलग राजनीतिक दलों के साथ चर्चा करना है.

लोकसभा सचिवालय से बुधवार को मिली जानकारी के अनुसार, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने 14 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है जिसमें वो लोकसभा के विभिन्न दलों के नेताओं के साथ चर्चा करेंगी. यह बैठक गुरुवार शाम साढ़े 7 बजे बुलाई गई है.

सूत्रों ने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष के साथ राजनीतिक दलों की चर्चा के बाद डिनर कार्यक्रम भी होगा. इससे पहले केंद्र सरकार ने भी गुरुवार को ही एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

संसद का यह शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से शुरू होकर 5 जनवरी तक चलेगा. माना जा रहा है कि शीतकालीन सत्र हंगामेदार होगा क्योंकि कांग्रेस समेत विपक्षी दल कई मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर ले सकते हैं. संभावना है कि इस सत्र में जीएसटी और नोटबंदी को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमला करेगी. कांग्रेस शुरूआत से ही जीएसटी और नोटबंदी को लागू करने के फैसले को जल्दबाजी में लिया गया कदम बताती आई है.

इसके अलावा शीतकालीन सत्र का समय आगे बढ़ाने के निर्णय पर भी विपक्ष सरकार को घेर सकता है. संसद सत्र के दौरान ही 18 दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम आने हैं.

कांग्रेस, बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर फ्रांस से राफेल समझौते में घोटाले का आरोप लगाती रही है. ऐसे में यह मुद्दा भी संसद में गरमा सकता है. इन सब के अलावा संसद के शीत सत्र में कई महत्‍वपूर्ण बिलों पर भी चर्चा होने की संभावना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi