S M L

दिल्ली में AAP से गठजोड़ नहीं करेगी कांग्रेस, सभी सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी पार्टी

शीला दीक्षित ने लंबी बैठक के बाद कहा कि दिल्ली कांग्रेस के स्थानीय नेता आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं

Updated On: Mar 05, 2019 02:15 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली में AAP से गठजोड़ नहीं करेगी कांग्रेस, सभी सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी पार्टी

दिल्ली में कांग्रेस पार्टी का आम आदमी पार्टी (AAP) से गठबंधन नहीं होगा. दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने आज यानी मंगलवार को इस बात की घोषणा की.

उन्होंने लंबी चली बैठक के बाद सबकी सहमति से यह फैसला लिए जाने की बात कही.

इससे पहले मंगलवार को यह खबर आई थी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार दोपहर 12 पार्टी कार्यालय में सभी नेताओं और पदाधिकारियों की अहम बैठक बुलाई है. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे के लिए 3+3+1 के फॉर्मूले पर विचार किया गया. इस फॉर्मूले के तहत आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस दिल्ली की कुल 7 लोकसभा सीटों में से 3-3 सीटों पर अलग-अलग चुनाव लड़ती. एक सीट पर दोनों दलों के संयुक्त उम्मीदवार को उतारा जाना था.

हालांकि अब राहुल गांधी के साथ दिल्ली कांग्रेस के नेताओं की बैठक में गठबंधन नहीं करने का फैसला लिया गया है.

कांग्रेस के गठबंधन नहीं करने के ऐलान के बाद आम आदमी पार्टी ने मंगलवार शाम चार बजे इस पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाया है. समझा जा रहा है कि आप अब दिल्ली में गठबंधन की संभावनाओं को दरकिनार कर अकेले ही चुनाव में जाने को लेकर कोई ऐलान कर सकती है.

बता दें कि पिछले दिनों आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए सात में से छह पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी. हालांकि इसके बाद भी यह कयास लगाए जाते रहे कि कांग्रेस और आप का यहां चुनावी तालमेल हो जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi