S M L

लोकसभा चुनाव 2019: शरद पवार भी उतर सकते हैं चुनावी मैदान में

पवार ने साल 2009 में माढा से चुनाव जीता था. इसके बाद उन्होंने घोषणा की थी कि वह अब चुनाव नहीं लड़ेंगे

Updated On: Feb 13, 2019 09:52 PM IST

FP Staff

0
लोकसभा चुनाव 2019: शरद पवार भी उतर सकते हैं चुनावी मैदान में

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार की चुनावी राजनीति में वापसी हो सकती है और वह दक्षिण पश्चिमी महाराष्ट्र के माढा सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. ये जानकारी पार्टी के ही एक सूत्र ने बुधवार को दी. फिलहाल शरद पवार राज्य सभा सदस्य हैं.

न्यूज एजेंसी भाषा के सूत्र ने दावा किया है कि यह महसूस किया गया है कि चुनावों के बाद प्रधानमंत्री पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में उभरने की संभावना के लिए पवार को लोकसभा सदस्य होना चाहिए. NCP के फिलहाल पांच लोकसभा सदस्य हैं. मालूम हो कि सोलापुर जिले की माढा सीट का फिलहाल पार्टी नेता विजय सिंह मोहिते पाटिल प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

सूत्र ने कहा कि माढा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले मोहिते पाटिल को राज्यसभा भेजा जा सकता है और उनकी जगह NCP प्रमुख को चुनावी मैदान में फिर से उतारा जा सकता है. गौरतलब है कि पवार ने साल 2009 में माढा से चुनाव जीता था. इसके बाद उन्होंने घोषणा की थी कि वह अब चुनाव नहीं लड़ेंगे.

हालांकि इन अटकलों पर इसलिए भी भरोसा किया जा सकता है क्योंकि पवार विपक्ष की तमाम रैलियों में नजर आ रहे हैं. साथ ही विपक्ष के तमाम दलों के दिग्गज नेता प्रधानमंत्री पद के चेहरे पर चुप्पी साधे हुए हैं. साथ ही चुनाव बाद कुछ तय करने की बात भी कह रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री बनने की संभावनाओं के साथ पवार का चुनावी मैदान में उतरना कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi