S M L

पश्चिम UP में SP, BSP और RLD में सीट बंटवारे पर बनी सहमति, जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

पश्चिमी प्रदेश में लोकसभा की कुल 22 सीटें हैं. जिसमें 3 सीटों पर आरएलडी अपने सिंबल पर चुनाव लड़ेगी. जबकि हाथरस की सीट पर एसपी के सिंबल पर आरएलडी का प्रत्याशी लड़ेगा. वहीं पश्चिमी यूपी की 8 सीटों पर समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरेगा

Updated On: Jan 17, 2019 11:38 AM IST

FP Staff

0
पश्चिम UP में SP, BSP और RLD में सीट बंटवारे पर बनी सहमति, जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन में आरएलडी को सम्मानजनक सीटें मिलने के बाद पश्चिमी यूपी में सीटों की बंटबारे का फार्मूला तय हो गया है. पश्चिमी प्रदेश में लोकसभा की कुल 22 सीटें हैं. जिसमें 3 सीटों पर आरएलडी अपने सिंबल पर चुनाव लड़ेगी. जबकि हाथरस की सीट पर एसपी के सिंबल पर आरएलडी का प्रत्याशी लड़ेगा. वहीं पश्चिमी यूपी की 8 सीटों पर समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरेगा.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 11 सीटें मायावती की बहुजन समाज पार्टी के खाते में गई हैं. सीटों के बंटबारे का अभी औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल में होने वाली ममता बनर्जी की रैली में शामिल होने के लिए अखिलेश-मायावती और चौधरी अजीत सिंह जा सकते हैं. इनके वापस आने पर सीटों के बंटवारे का ऐलान किया जा सकता है.

कहां कौन लड़ेगा

बहुजन समाज पार्टी के खात में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, आगरा, फतेहपुर सीकरी, सहारनपुर, अमरोहा, बिजनौर, नगीना और अलीगढ़ लोकसभा सीट गई है. जबकि पश्चिमी यूपी की बागपत, मुजफ्फरनगर और मथुरा लोकसभा सीट पर गठबंधन की तरफ से चौधरी अजीत सिंह की राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) का प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा. वहीं अखिलेश की समाजवादी पार्टी के खाते में पश्चिमी यूपी की हाथरस, कैराना, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, मैनपुरी, फिरोजाबाद और एटा लोकसभा सीट आई है.

(न्यूज 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi