S M L

कांग्रेस से गठबंधन पर बोले प्रकाश आंबेडकर- बहुत अहंकारी पार्टी है, नहीं करती पावर शेयर

बीबीएम के अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस अहंकार में डूबी रहती है. वो किसी के साथ सत्ता साझा नहीं करना चाहती. हम चाहते हैं कि कांग्रेस से हमारा गठबंधन हो लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा. इस स्थिति में हम वंचित बहुजन आगादी के बैनर महाराष्ट्र में सभी लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे

Updated On: Jan 22, 2019 11:06 AM IST

FP Staff

0
कांग्रेस से गठबंधन पर बोले प्रकाश आंबेडकर- बहुत अहंकारी पार्टी है, नहीं करती पावर शेयर

भारीपा बहुजन महासंघ (बीबीएम) के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने कांग्रेस से गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वो गठबंधन चाहते हैं लेकिन उन्हें उम्मीद नहीं है कि यह 2019 लोकसभा चुनाव से पहले हो सकेगा.

संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर के पोते और बड़े दलित नेता प्रकाश आंबेडकर ने न्यूज़18 से खास बातचीत में कांग्रेस को अहंकारी पार्टी करार दिया है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अहंकार में डूबी रहती है. वो किसी के साथ सत्ता साझा नहीं करना चाहती. हम चाहते हैं कि कांग्रेस से हमारा गठबंधन हो लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा. इस स्थिति में हम महाराष्ट्र में सभी लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे.

महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं. प्रकाश आंबेडकर की पार्टी बीबीएम का असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) से पहले ही गठबंधन हो चुका है. यह दोनों पार्टियां लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव वंचित बहुजन आगादी (वीबीए) के बैनर तले मिलकर लड़ेंगी.

प्रकाश आंबेडकर और वीबीए के अन्य सदस्यों ने हाल ही में महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हान से मुलाकात की थी लेकिन गठबंधन को लेकर वो किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सके. वीबीए के नेता हिंदुवादी राजनीति (बीजेपी) को रोकने के लिए कांग्रेस से गठजोड़ करना चाहते हैं.

उन्होंने धर्मनिरपेक्ष दलों से गठबंधन की बात दोहराते हुए कहा, 'हम बीजेपी-आरएसएस को रोकने के लिए कांग्रेस से गठबंधन के लिए राजी हैं. हमने, वंचित समाज का इसलिए गठन किया है क्योंकि हम संविधान में विश्वास रखते हैं. जबकि बीजेपी-आरएसएस संविधान बदलने के एजेंडे पर काम कर रहे हैं.'

उन्होंने कहा कि वो कांग्रेस से गठजोड़ की कोशिश इसलिए चाहते हैं क्योंकि एनसीपी का इतिहास राजनीति करती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi